rashtriya news गीत एवं नृत्य के आयोजन में डांस इंडिया डांस के कमलेश पटेल ने कहा बुरहानपुर के बाद राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रस्तुति दे सकेंगे जिले के कलाकार। - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

गीत एवं नृत्य के आयोजन में डांस इंडिया डांस के कमलेश पटेल ने कहा बुरहानपुर के बाद राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रस्तुति दे सकेंगे जिले के कलाकार।


बुरहानपुर। मध्य प्रदेश स्टेट परफॉर्मिंग आर्ट्स चैंपियनशिप के बैनर तले 7 मई को रात्री लालबाग रोड स्थित तुलसी मॉल के प्रांगण में गीत गायन एवं नृत्य का भव्य आयोजन संपन्न हुआ, जिसमें डांस इंडिया डांस शो में अपनी प्रस्तुति दे चुके और स्वर्ण पदक, रजत पदक, ब्रॉंज़ पदक व अनेकों अवार्डो से नवाजे गए कमलेश पटेल ने सेलिब्रेटी गेस्ट के रूप में शिरकत की। कार्यक्रम को लेकर श्री पटेल ने कहा कि जिन युवाओं में अच्छी प्रतिभा छिपी हैं उन्हें अच्छा मंच प्रदान कराना और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उनकी प्रतिभाओं को निखारने का मौका प्रदान कराना हमारा उद्देश्य है। बताते चलें कि कमलेश पटेल दोनों पैर से विकलांग हैं लेकीन उनका कहना है कि कोई भी विकलांग व्यक्ति को विकलांगता का अभिशाप नहीं है, बल्कि वह ईश्वर का दिया उपहार है। इंसान चाहे तो हर कार्य कर सकता है बस उसमे कार्य करने का हौसला चाहिए। वही संस्था के प्रदेश सचिव जिन प्रकाश माली ने बताया कि उनका उद्देश्य कलाकारों को गीत संगीत एवं नृत्य के हर क्षेत्र में आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि उक्त कार्यक्रम में किसी से कोई शुल्क नहीं लिया गया है। कार्यक्रम शाम 6:00 बजे से रात्री 12 बजे चला जिसमें कमलेश पटेल सहित एक से बढ़कर एक 100 से अधिक कलाकारों ने गीत एवं नृत्य पर अपनी प्रस्तुति दी। कार्यक्रम की जानकारी देते हुए जिन आरती प्रकाश माली ने बताया कि राष्ट्रीय स्तरीय आयोजन गोवा में आयोजित होगा, इसके बाद चयनित राष्ट्रीय कलाकार अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नेपाल में प्रस्तुति देंगे, इसके बाद उन विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा। कार्यक्रम में कई कलाकारों को उपहार और सर्टिफिकेट भी दिए गए। निर्णायक के रूप में कलाकारों को कमलेश पटेल ने निर्णय लेते हुए चयनित किया। इस अवसर पर बतौर अतिथि के रूप में कार्यक्रम में शामिल हुए समाजसेवी सर्वश्री राहुल कुमार अग्रवाल, विजय जैन, बलराम गोलानी, नरेंद्र कुमार नखात, विनोद जैन, तरुण मित्तल बुरहानपुर म्यूजिक क्लब अध्यक्ष उमेश जंगाले, नामदेव भोईटे सर, दिलीप कुमार मोरे सर, रोटी बैंक मेनेजर संजयसिंह शिंदे, अमित धारामदासानी, राहुल खेडेक़र व आदि लोग बडी संख्या में मौजूद रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन फालगुनी सोनी और विक्की राठौर ने किया।


बेस्ट डांस बेस्ट सिंगिंग में राष्ट्रीय स्तर पर गोवा में होने वाले आयोजन में जाने का मौका इन्हे मिला। 

बेस्ट गीत प्रथम पटेल, अनमोल, विधि पाटिल, कुणाल मालवीय,

भगवानदास शाह, सचिन घेते, सौंदर्या, बहादुर वसकले बेस्ट डांस में मनीषा गुप्ता, आयुषी खरे, शुभ शर्मा, रचिता सालवे ने स्थान हासिल किया।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.