rashtriya news वन अमले पर हमले के बाद घाघरला जंगल में पहुंचे डीआईजी तिलक सिंह - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

वन अमले पर हमले के बाद घाघरला जंगल में पहुंचे डीआईजी तिलक सिंह

नेपानगर के ग्राम घाघरला के जंगल में वन माफियाओं के द्वारा एक दिन पहले घाघरला वन क्षेत्र में वन विभाग और पुलिस टीम पर हमला किया था। इसके दूसरे दिन डीआईजी खरगोन रेंज तिलक सिंह एसपी राहुल कुमार लोढा के साथ रविवार दोपहर एक बजे घटनास्थल देखने पहुंचे, लेकिन यहां नजारा बदला हुआ था।



अतिक्रमण क्षेत्र से करीब एक किमी पहले ही अतिक्रमणकर्ताओं ने करीब 50 से अधिक सागौन और अन्य प्रजातियों के पेड़ रातों-रात काटकर डाल दिए तो वहीं जगह-जगह पत्थर भी पड़े नजर आए। जब अफसर यहां पहुंचे तो उन्हेें अपने वाहन एक किमी दूर ही खड़े करके घटनास्थल जाना पड़ा।


डीआईजी ने कहा अतिक्रमणकर्ताओं के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करेंगे। डीआईजी तिलक सिंह और एसपी राहुल लोढा ने दूर से ही टेकड़ी पर बनी टपरियां देखी और वापस लौट आए।

डीआईजी से ग्रामीणों ने कहा अतिक्रमण कारी ग्रामीणों को धमकी देते है।

इधर, ग्राम घाघरला में ग्रामीण अधिकारियों के आने का इंतजार कर रहे थे। अफसरों ने ग्रामीणों से चर्चा कर उन्हें अाश्वासन दिया कि आज तक इतनी बड़ी कार्रवाई नहीं हुई है। डीआईजी और एसपी के सामने ग्राम घाघरला के लोगों ने कहा कि अतिक्रमणकर्ता हमें धमकी देते हैं। दो दिन पहले ही उन्हें खुली धमकी दी कि यह दीपावली और एक अगली दीपावली मना लो फिर बताएंगे कि तुम जंगल बचाने के लिए कितने आगे आते हो।

इस मामले में एसपी राहुल कुमार लोढा ने कहा कि पुलिस ने 28 नामजद और अन्य आरोपितों के खिलाफ हत्या का प्रयास और लूट की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। आज घटना स्थल देखने पहुंचे। आगे भी कार्रवाई की जाएगी। अब तक इतनी बढ़ी कार्रवाई क्षे़त्र में नहीं हुई थी।




कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.