rashtriya news बंजारा समाज को लेकर नायब तहसीलदार की अभद्र टिप्पणी। मप्र राज्य विमुक्त, घुमक्कड़ जाति विकास अभिकरण के पूर्व अध्यक्ष संजय जाधव ने कलेक्टर से की नायब तहसीलदार की शिकायत,की कार्रवाही की मांग । - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

बंजारा समाज को लेकर नायब तहसीलदार की अभद्र टिप्पणी। मप्र राज्य विमुक्त, घुमक्कड़ जाति विकास अभिकरण के पूर्व अध्यक्ष संजय जाधव ने कलेक्टर से की नायब तहसीलदार की शिकायत,की कार्रवाही की मांग ।

बुरहानपुर, बंजारा समाज के युवक सहायक सचिव से नायब तहसीलदार जगन वास्कले ने जाति पूछी सहायक सचिव ने जाति बंजारा बताई तो नायब तहसीलदार ने कहा की बंजारा जाति के लोग मक्कार होते है, युवक ने नायब तहसीलदार के इस दुर्व्यवहार को लेकर, समाज के लोगो को कही, इस पर मप्र राज्य विमुक्त, घुमक्कड़ जाति विकास अभिकरण के पूर्व अध्यक्ष संजय जाधव ने कलेक्टर से नायब तहसीलदार की शिकायत की गई। शिकायत में संजय जाधव ने कहा नायब तहसीलदार द्वारा बंजारा समाज का अपमान किया गया है। 

उन्होंने कहा-पिछले दिनों नायब तहसीलदार द्वारा हसीनाबाद के एक रोजगार सहायक को जातिगत अभद्र टिप्पणी से संबोधित किया गया। नायब तहसीलदार द्वारा रोजगार सहायक से जाति पूछी गई। बंजारा बताने पर उसे कहा गया कि बंजारा जाति मक्कार होती है इसलिए आप भी बंजारा होने मक्कारी कर रहे हो। इस तरह की बात कही गई।
इस बात को लेकर समाज मैं आक्रोश व्यप्त है, 
संजय जाधव ने पत्र में कहा यह पूरी तरह गलत बात है। इस तरह की भाषा का उपयोग एक प्रशासनिक पद पर बैठे व्यक्ति को शोभा नहीं देता। इससे बंजारा समाज की भावनाएं आहत हुई है। इसकी जांच कर नायब तहसीलदार को निलंबित किया जाना चाहिए ताकि भविष्य में कोई अधिकारी, कर्मचारी समाज विशेष पर इस तरह की टिप्पणी न करे। इससे समाज विशेष की भावनाएं आहत होती है। व्यक्ति गलत हो सकता है, किन्तु समाज नहीं।
खकनार तहसील का काम देखते हैं नायब तहसीलदार.
जगन वास्कले खकनार तहसील में पदस्थ हैं। वह पिछले दिनों हसीनाबाद गए हुए थे। समाज के लोगो का कहना है अगर 
कार्रवाई नहीं की तो होगा आंदोलन समाजजनों का यह भी कहना है कि बड़े पद पर बैठे होने का यह मतलब नहीं होता कि कोई अधिकारी, कर्मचारी किसी की जाति को लेकर इस तरह से अभद्र भाषा का इस्तेमाल करे। इससे बंजारा समाज में आक्रोश पनप रहा है वहीं अधिकांश समाजजन का कहना है कि प्रशासन ने अगर नायब तहसीलदार पर कार्रवाई नहीं की और उनका निलंबन नहीं हुआ तो हम आंदोलन करेंगे।
राष्ट्रीय न्यूज चैनल संवाददाता राजू सिंह राठौड़ द्वारा नायब तहसीलदार जगन वास्कले से मोबाइल पर चर्चा की गई तो उनका कहना है की में बंजारा समाज के द्वारा किए गए, भागवत कथा में भी गया था, उनका कहना है आरोप निराधार, मैंने ऐसा नहीं कहा जो आरोप लगाए जा रहे हैं वह निराधार हैं। मैंने ऐसा कुछ नहीं कहा, बल्कि काम को लेकर बातचीत की गई थी।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.