rashtriya news शहंशाह वली दरगाह में 415वें उर्स की तैयारी शुरू 23 अप्रैल को संदल और 24 को उर्स रहेगा। 10 हजार से अधिक लोग होंगे शामिल - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

शहंशाह वली दरगाह में 415वें उर्स की तैयारी शुरू 23 अप्रैल को संदल और 24 को उर्स रहेगा। 10 हजार से अधिक लोग होंगे शामिल

शहंशाह वली दरगाह में 415वें उर्स की तैयारी शुरू 23 अप्रैल को संदल और 24 को उर्स रहेगा। 10 हजार से अधिक लोग होंगे शामिल, दरगाह मुजावर की लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान करने की अपील।


बुरहानपुर। सिंधीपुरा वार्ड स्थित शहंशाह वली दरगाह पर 415वें उर्स की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। दरगाह में रंगरोगन सहित अन्य कार्य में लोग काफी दिनों से जुटे हैं। दरगाह मुजावर (सज्जादा नशीन) मोहम्मद फारूख ने बताया कि 23 अप्रैल को संदल व 24 को उर्स रहेगा। इसके अलावा 25 को सोहेला रहेगा। उन्होंने बताया कि बुरहानपुर सहित मध्य प्रदेश, महाराष्ट्रीय, राजस्थान के अलावा दरगाह में अन्य राज्यों से भी बड़ी संख्या में अकीदतमंद जायरीन जियारत (दर्शन) करने आते हैं। दरगाह से मुस्लिमजन के साथ-साथ हिंदू व अन्य धर्म के लोगों की भी आस्था जुड़ी है। कई लोगों की यहां मन्नतें भी पूरी होती हैं। जिसके बाद बड़ी संख्या में लोग मन्नत उतारने भी आते हैं। दरगाह में करणी कोटाल व जादू टोना और बुरी आत्माओं से छुटकारा मिलता है। दरगाह में हर साल उर्स के मौके पर 10 हजार से अधिक लोग आते हैं। मुजावर फारूक ने लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान करने और आचार संहिता का पालन करने की सभी लोगों से अपील की हैं। इसके साथ ही उन्होने ज्यादा से ज्यादा संख्या में उर्स में आने के लिए आमजन से गुजारिश की हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.