rashtriya news लोकसभा निर्वाचन 2024 हेतु जिले के पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को दिया जा रहा चुनावी प्रशिक्षण - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

लोकसभा निर्वाचन 2024 हेतु जिले के पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को दिया जा रहा चुनावी प्रशिक्षण

बुरहानपुर//लोकसभा निर्वाचन 2024 हेतु जिले के पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को दिया जा रहा चुनावी प्रशिक्षण। प्रशिक्षण के दूसरे दिन जिला बल,एस.ए.एफ , होमगार्ड के कुल 254 अधिकारी कर्मचारी हुए प्रशिक्षण में शामिल।

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर निर्वाचन आयोग एवं पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार जिले में पुलिस अधीक्षक बुरहानपुर श्री देवेंद्र कुमार पाटीदार के निर्देशन में पुलिस कर्मियों के चुनाव संबंधी प्रशिक्षण की शुरुआत की गई है। प्रशिक्षण के दूसरे दिन रेणुका कृषि उपज मंडी के ऑडिटोरियम में चुनाव प्रशिक्षण सत्र आयोजित किया गया। निर्वाचन आयोग के निर्देशों के पालन में निष्पक्ष एवं पारदर्शी चुनाव कराने के उद्देश्य से पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। मास्टर ट्रेनर श्री विशाल कापड़िया, श्री अखिलेश श्रीवास्तव द्वारा चुनाव के संबंध में ट्रेनिंग दी गई। प्रशिक्षण में ट्रेनर्स द्वारा निर्वाचन के पूर्व एवं निर्वाचन के दौरान आयोग के नियमों का कड़ाई से पालन कराने के लिए दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने निर्वाचन की ड्यूटी का महत्व बताते हुए ड्यूटी के दौरान पुलिस अधिकारियों को सभी जरूरी सावधानियां रखने करने की समझाइश दी। मास्टर ट्रेनर्स द्वारा प्रशिक्षुओं को निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए लागू होने वाले अधिनियम जैसे संपत्ति विरूपण अधिनियम, कोलाहल नियंत्रण अधिनियम, लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, भा.द.वि. एंव अन्य आवश्यक अधिनियम की जानकारी दी गई l ट्रेनिंग में थानों से पुलिस स्टॉफ, विशेष सशस्त्र बल(एस.ए.एफ) , होमगार्ड का फोर्स सम्मिलित हुआ। कुल 254 अधिकारी कर्मचारी चुनाव ट्रेनिंग में शामिल हुए। यह चुनावी प्रशिक्षण आगे भी जारी रहेगा। जिले के प्रत्येक पुलिस अधिकारी व कर्मचारी को चुनाव संबंधी प्रशिक्षण दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.