rashtriya news केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से विधायक अर्चना चिटनिस की मांग सनावद-खंडवा मेमू ट्रेन को भुसावल तक चलाया जाए - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से विधायक अर्चना चिटनिस की मांग सनावद-खंडवा मेमू ट्रेन को भुसावल तक चलाया जाए

बुरहानपुर। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक श्रीमती अर्चना चिटनिस (दीदी) ने केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल सहित संबंधित अधिकारियों से पत्राचार कर सनावद से खंडवा शुरू की गई मेमू ट्रेन के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया और उक्त मेमू ट्रेन को भुसावल तक चलाने की मांग रखी।
श्रीमती अर्चना चिटनिस ने बताया कि सनावद से खंडवा संचालित की जा रही मेमू ट्रेन को सनावद-भुसावल के बीच संचालित करने से रेल मार्ग से गुजरात, महाराष्ट्र के तीर्थयात्रियों हेतु ओंकारेश्वर ज्योर्तिलिंग तक पहुंचने हेतु एक सरल, सुगम, सुविधाजनक उपयुक्त साधन साबित हो सकती है। उन्होंने बताया कि इस मेमू ट्रेन का वर्तमान में सनावद से अजंटी, अत्तर, कोटलाखेड़ी, निमाड़खेड़ी होकर खंडवा स्टेशनों पर स्टापेज है। इन स्टेशनों से इस ट्रेन को रेवेन्यू प्राप्त होना संभव नहीं रहेगा, जिसके कारण एक सुविधा सरकारी नियमों के कारण हमारे निमाड़ क्षेत्र से वापस होने की प्रबल संभावना बनती है। इस बात को दृष्टिगत रखते हुए इस ट्रेन को सनावद (ओंकारेश्वर रोड) से भुसावल (जंक्शन) के बीच चलाया जा सकता है। जिससे दक्षिण भारत सहित गुजरात-महाराष्ट्र का ओंकारेश्वर ज्योर्तिलिंग से सीधा रेल संपर्क हो सकेंगा और महाराष्ट्र के बुलढाना, जलगांव, धुलिया आदि जिलों सहित मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले को भी इस यात्री गाड़ी (मेमू ट्रेन) का लाभ मिल सकेेंगा। खंडवा से भुसावल 120 किलो मीटर के रेल मार्ग में बगमार, डोंगरगांव, सागफाटा, नेपानगर, चांदनी, असीरगढ़, बुरहानपुर, रावेर, सावदा, निंभोरा एवं भुसावल आदि स्टेशनों से इस यात्री गाड़ी को भरपूर आमदनी हो सकती है और ग्रामीण यात्रियों को भी रेल सुविधा प्राप्त होगी। चूंकि फिलहाल यह मेमू ट्रेन (ऑन डिमांड ट्रेन) पूरे दिन में मात्र 3 घंटे ट्रेन का संचालन होने के बाद बाकी समय इस ट्रेन का हाल्ट रहता है।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.