rashtriya news आजादी के 77 साल बाद भी इस गांव में नहीं पहुंच पाई बिजली,अंधेरे में रहते हैं लोग। - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

आजादी के 77 साल बाद भी इस गांव में नहीं पहुंच पाई बिजली,अंधेरे में रहते हैं लोग।

आजादी के 77 साल बाद भी इस गांव में नहीं पहुंच पाई बिजली,अंधेरे में रहते हैं लोग।

आजादी के 77 साल पूरे हो जाने के बाद भी बुरहानपुर जिले में ऐसा गांव है जहां अभी तक बिजली नहीं पहुंच पाई है. इस गांव के लोग आज भी बिजली जैसी बुनियादी चीजों के लिए तरस रहे हैं. शाम के 6 बजते ही ये लोग जंगली जानवरों के डर से अपने घरों में दुबक जाते हैं.
देश की आजादी के बाद सरकार ने देश के कोने-कोने तक बिजली पहुंचा दी है, लेकिन मध्य प्रदेश के बुरहानपुर  जिले में आज भी ऐसा एक गांव है जहां के लोग अंधेरे में रहने को मजबूर हैं क्योंकि वहां अभी तक बिजली नहीं पहुंच पाई है.
बुरहानपुर जिले के खातला बसाली एक ऐसा गांव है, जहां आज भी बिजली लोगों के लिए सपने के पूरा होने जैसा ही है. बुरहानपुर जिले के खातला बसाली के ग्रामीण आज भी मोमबत्ती और दिया जलाकर रात काटने को मजबूर है.

सबसे ज्यादा परेशानी तब होती है जब बच्चों को पढ़ाई करनी होती है. बिजली नहीं होने से गांव के लोग शाम 6:00 बजे ही घरों में दुबक जाते हैं क्योंकि इस क्षेत्र में जंगली जानवरों का आतंक रहता है।
बुरहानपुर जिले का बसाली  एक ऐसा गांव है जहां आज भी बिजली लोगों के लिए सपने के जिले के अंधेरे में भविष्य, आजादी 77 वर्ष बाद भी  नही पहुंची बिजली, ग्रामीणों ने कलेक्टर से की शिकायत।
प्रदेश की सरकार हो या केंद्र सरकार  रोजाना ग्रामीण विकास के ढोल पिटती है किंतु हकीकत कुछ और ही है, देश की आजादी के बाद सरकार ने देश के कोने-कोने तक बिजली पहुंचा दी है, लेकिन मध्य प्रदेश का बुरहानपुर जिले का एक गॉव आज भी ऐसा है जहां के लोग अंधेरे में रहने को मजबूर हैं ,क्योंकि वहां अभी तक बिजली नहीं पहुंच पाई है. मामला बुरहानपुर के बसाली में एक ऐसा गांव का है जहां आज भी लोग बिजली  के लिए तरस रहे है  ,बच्चे दिन में तो स्कूल में पढ़ लेते हैं, लेकिन  रात्रि के समय  पढ़ाई नहीं कर पाते,
ग्रामीणों ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर कलेक्टर से की ।
जब इस संबंध में अपर कलेक्टर शंकर लाल सिंघाड़े चर्चा की तो उन्होंने कहा की जिले के आदिवासी फालिया में संबंधित विभाग से चर्चा कर बिजली पहुचाई जाएंगी।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.