rashtriya news ग्राम हतनूर पहुुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा, ग्रामीणों से रूबरू हुई विधायक अर्चना चिटनिस - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

ग्राम हतनूर पहुुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा, ग्रामीणों से रूबरू हुई विधायक अर्चना चिटनिस

बुरहानपुर। केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने एवं छूटे हुए हितग्राहियों को योजनाओं से जोड़ने के लिए विकसित भ्ळाारत संकल्प यात्रा गांव-गांव पहुंच रही है। इसी तारतम्य में आज यत्रा बुरहानपुर के ग्राम हतनूर पहुंची जहां भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक श्रीमती अर्चना चिटनिस (दीदी) आमजन से रूबरू हुई। श्रीमती चिटनिस ने हितग्राहियों को हितलाभ भी वितरित किए। वैन के माध्यम से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के संदेश का वाचन किया गया।
इस अवसर पर विधायक श्रीमती अर्चना चिटनिस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 2047 तक भारत को विकसित भारत बनाने का संकल्प लिया गया है और उनकी इस सोच को साकार करने के उद्देश्य से अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है, जिसका आप सभी भरपूर लाभ लें।
श्रीमती चिटनिस ने कहा कि मोदी की गारंटी वाली गाड़ी जहां भी जा रही है, वहां लोगों का विश्वास बढ़ा रही है। यात्रा शुरू होने के बाद देषभर में उज्ज्वला गैस कनेक्शन के लिए 4.5 लाख नए लाभार्थियों ने आवेदन किया है। यात्रा के दौरान मौके पर ही 1 करोड़ आयुष्मान कार्ड दिए जा चुके हैं। श्रीमती चिटनिस ने कहा कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए, गांवों में महिलाओं को स्वरोजगार देने के लिए भारत सरकार बहुत बड़ा अभियान चला रही है। बीते वर्षों में देश में लगभग 10 करोड़ बहन-बेटियां और दीदियां स्वयं सहायता समूह से जुड़ी हैं। उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान हमें वोकल फॉर लोकल का संदेश गांव-गांव, गली-गली तक पहुंचाना है। भारत के युवाओं, किसानों का श्रम और भारत की मिट्टी की महक जिसमें हो, ऐसे सामान को खरीदें और उसका प्रचार-प्रसार करें।
इस दौरान जनपद पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रदीप पाटिल, जनपद पंचायत सदस्य विनोद कोली, मंडलाध्यक्ष दीपक महाजन, योगेश महाजन सहित अन्य जनप्रतिनिधि व ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.