rashtriya news साईखेड़ा खुर्द में लगा मोती माता का मेलाः दिनभर में हजारों श्रद्धालुओं ने पहुंचकर किए माता के दर्शन, तुलादान भी किया। - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

साईखेड़ा खुर्द में लगा मोती माता का मेलाः दिनभर में हजारों श्रद्धालुओं ने पहुंचकर किए माता के दर्शन, तुलादान भी किया।

साईखेड़ा खुर्द में लगा मोती माता का मेलाः दिनभर में हजारों श्रद्धालुओं ने पहुंचकर किए माता के दर्शन, तुलादान भी किया।

बुरहानपुर जिले के नेपानगर तहसील अंतर्गत ग्राम डवाली खुर्द में गुरुवार को मोती माता दो दिवसीय मेला आयोजित हुआ। इस दौरान दिनभर में हजारों की संख्या में ग्रामीण क्षेत्रों से श्रद्धालु यहां पहुंचे।

हर साल नेपानगर क्षेत्र के ग्राम साई खेड़ा खुर्द में पूर्णिमा पर मोती माता का मेला लगता है। इस मेले में दर्शन के लिए करीब 50 हजार से ज्यादा श्रद्धालु पहुंचे। गुरुवार सुबह माता का विशेष श्रृंगार कर आरती की गई। मंदिर पर ध्वज चढ़ाया गया। परिसर में 500 से ज्यादा दुकानें लगी।

बिजली, पानी की व्यवस्था के साथ मंदिर की भी विशेष सजावट की गई। मंदिर में बुधवार शाम से ही भक्तों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। सुरक्षा की दृष्टि से यहां पुलिस बल भी तैनात किया गया था।

कई ग्रामीणों ने उतारी मन्नत

इस दौरान दूर दूर से आए ग्रामीणों ने लड्डुओं और दूसरी मिठाई से तुलादान कर मन्नत उतारी है। मान्यता है कि यहां आने वाले श्रद्धालुओं की मनोकामना पूरी होती है। सालों से यहां पूर्णिमा पर मेला आयोजित हो रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.