rashtriya news मातापुर में गुरु गोविंद सिंह का 357वां प्रकाश पर्व बड़े ही उत्साह नाल मनाया गया,गुरुद्वारे में सुबह से उमड़ी संगत, लंगर में बांटी प्रसादी गुरुवाणी व कीर्तन हुआ - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

मातापुर में गुरु गोविंद सिंह का 357वां प्रकाश पर्व बड़े ही उत्साह नाल मनाया गया,गुरुद्वारे में सुबह से उमड़ी संगत, लंगर में बांटी प्रसादी गुरुवाणी व कीर्तन हुआ


मातापुर// गुरु गोविंद सिंहजी का 357वां प्रकाश पर्व बुधवार को मातापुर में मनाया गया। ज्ञानी जवाहर सिंह ने बताया कि सिखों के दसवें गुरु गोविंदसिंह के प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सोमवार को शुरू हुई गुरुवाणी व कीर्तन के साथ अखंड पाठ का समापन हुआ। बुधवार को निशान साहेब की सेवा हुई कारसेवक श्री गुरुग्रंथ साहिब की सेवा कर रहे थे,समुदाय के लोगों ने करतब दिखाए।कार्यक्रम में बुरहानपुर, खकनार, लोखंडिया की संगत शामिल हुई। दोपहर में गुरु का अटूट लंगर हुआ।
इसमें भक्तों ने महाप्रसादी पाई। ज्ञानी नानकसिंह प्रचारक अमृतसर, संतोष सिंह प्रचारक अमृतसर
द्वारा गुरुवाणी का वाचन किया। इस दौरान मातापुर में गुरुद्वारे की नींव रखने वाले स्व. ज्ञानी बाबूसिंह राठौड़ को याद किया गया। 
मातापुर में गुरु गोविंद सिंह का 357वां प्रकाश पर्व बड़े ही उत्साह नाल मनाया गया,गुरुद्वारे में सुबह से उमड़ी संगत, लंगर में बांटी प्रसादी गुरुवाणी व कीर्तन हुआ,इस बीच ईश्वरसिंह राठौड़,चरणसिंह रागी जत्था,वीर सिंह रागी जत्था, राजेंद्र सिंह,बद्रीप्रसाद राठौड़,त्रिलोक राठौड़,चरणसिंह, श्रवणसिंह राठौड़,गोविंद राठौड़ ,मेकसिंह गुरुदयाल,फतेसिंह राठौड़, अवतार सिंह राठौड़,जगदीश राठौड़,करतार नायक,टेकसिंह पटेल के साथ ग्रामीण मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.