rashtriya news अयोध्या में भगवान श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बुरहानपुर में 19 जनवरी को बहुजी महाराज मंदिर से निकलेगी भव्य कलश यात्रा । - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

अयोध्या में भगवान श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बुरहानपुर में 19 जनवरी को बहुजी महाराज मंदिर से निकलेगी भव्य कलश यात्रा ।

बुरहानपुर //हमें 500 वर्षों से अधिक की तपस्या संघर्ष एवं अनेकों बलिदान के पश्चात भगवान श्री राम लाल के नवनिर्मित विशाल एवं भव्य मंदिर में प्राणप्रतिष्ठा का शुर्ण अवसर प्राप्त हुआ है, यह प्रत्येक भारतीय के लिए नवयुग का आरंभ है।

विशेष कर यह आयोजन इसलिए भी आवश्यक हो जाता है क्योंकि भगवान श्री राम का हमारे शहर से ऐतिहासिक संबंध है। पुराण के अनुसार भगवान श्री राम ने ताप्ती के पावन तट पर पिंडदान किया है भगवान राम के ब्रध्नपुर नगर के प्रवास के काल के अनेकों ऐतिहासिक मान बिंदु शहर के आसपास उपस्थित हैं ।

भगवान श्री राम की विश्रामस्थली श्री राम झरोखा, सीता गुफा एवं अनेकों महत्वपूर्ण स्थान प्रमाण के रूप में ग्रंथों में वर्णित है।

आज हमें सनातन संस्कृति को इतिहास से जोड़कर इस प्राचीन नगर ब्रध्नपुर की मूल प्रतिष्ठा को राष्ट्र के सांस्कृतिक मानचित्र पर पुनर्स्थापित करना है इस नवीन प्रभात बेला में सांस्कृतिक पुर्नजागरण नगर के सभी धर्मिष्ठ निवासियों का यहां परम नागरिक कर्तव्य है, त्रेता युग में मर्यादा पुरुषोतम भगवान श्री रामचंद्र ने इस क्षेत्र की यात्रा करके इस स्थान को अपना गौरव प्रदान किया है आज इस पुण्य क्षेत्र के नागरिकों के रूप में स्वयं की गौरव संपन्नता को अनुभूत और व्यक्त करने का उत्सव है, इसलिए श्री 108 श्री शिशिर महाराज जी ने सभी धर्म प्रेमीजन से मेरा आग्रह है कि अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर भगवान श्री राम के प्रति अपने भावों एवं श्र‌द्धा को अभिव्यक्त करें!

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.