rashtriya news मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस के नेतृत्व में शाहपुर अध्यक्ष-उपाध्यक्ष प्रतिनिधी वीरेन्द्र तिवारी व गोपाल चौधरी ने की मुलाकात - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस के नेतृत्व में शाहपुर अध्यक्ष-उपाध्यक्ष प्रतिनिधी वीरेन्द्र तिवारी व गोपाल चौधरी ने की मुलाकात


बुरहानपुर। शाहपुर नगर परिषद के चहुमुखी विकास कार्यों एवं समस्याओं के निराकरण हेतु मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस (दीदी) के नेतृत्व में शाहपुर नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि वीरेन्द्र तिवारी एवं उपाध्यक्ष प्रतिनिधि गोपाल चौधरी ने मुलाकात की। इसमें स्वास्थ्य सुविधाएं, निर्माण कार्य, खेलकूद गतिविधी हेतु स्टेडियम निर्माण सहित अन्य सुविधाओं की मांग रखी। समस्त मांगों पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अश्वस्त किया कि वह शीघ्र ही सभी मांगों को निराकरण करेंगे।

*शाहपुर नगर परिषद को नगर पालिका को मिले दर्जा*

शाहपुर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा शाहपुर नगर परिषद को नगर पालिका का दर्जा दिए जाने की घोषणा का स्मरण कराते हुए पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस, अध्यक्ष प्रतिनिधि वीरेन्द्र तिवारी एवं उपाध्यक्ष गोपाल चौधरी ने जनसंख्या के मान से शाहपुर नगर परिषद का नगर पालिका में उन्नयन किए जाने की मांग पुनःदोहराई। जिस पर श्री चौहान ने संबंधितों का निर्देशित करते हुए आगामी कार्यवाही किए जाने की बात कही।

*शाहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपलब्ध हो सुविधाएं*

मुख्यमंत्री श्री चौहान को अध्यक्ष प्रतिनिधि वीरेन्द्र तिवारी एवं उपाध्यक्ष प्रतिनिधि गोपाल चौधरी ने शाहपुर में स्वास्थ्य सुविधाओं की दृष्टि से अनेक विषयों पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि शाहपुर से लगे 22 ग्राम पंचायतों के 40 से अधिक गांवों के ग्रामीण एक मात्र सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर निर्भर रहता है। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में चिकित्सकों की कमी, स्टॉप की कमी की पूर्ति करने की मांग रखी। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में ही एमएलसी सुविधा उपलब्ध कराने की बात कही। मरीजों को लाने एवं ले जाने हेतु वाहन सुविधा तथा प्रसव सुविधा तथा अन्य बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग की।

*स्टेडियम निर्माण हेतु 8 करोड़ शमशान घाट निर्माण हेतु 1 करोड़ की मांग*

वीरेन्द्र तिवारी व गोपाल चौधरी ने मुख्यमंत्री के समक्ष शाहपुर नगरीय निकाय एवं आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में खेल सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु शाहपुर में स्टेडियम निर्माण के लिए 8 करोड़ रूपए के अनुदान की मांग भी रखी। वहीं शाहपुर के वार्ड क्रमांक 07 में अमरावती नदी पर शमशान घाट निर्माण हेतु एक करोड़ रूपए के अनुदान स्वीकृत करने की बात कही।

*तहसील कार्यालय शुरू करने की रखी मांग*

मुख्यमंत्री श्री चौहान को वीरेन्द्र तिवारी व गोपाल चौधरी ने अनेक समस्याओं से अवगत कराते हुए कहा कि शाहपुर वृत अंतर्गत आने वाले ग्रामीण क्षेत्रों के किसानों एवं ग्रामीणों को राजस्व विभाग संबंधी कार्यों के लिए बुरहानपुर जिला मुख्यालय पर निर्भर रहना पड़ता है। इससे पैसे के व्यय के साथ ही समय का भी दुरूपयोग होता है। साथ ही अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने बताया कि शाहपुर नगर परिषद द्वारा न्यायालय नायब तहसीलदार वृत्त शाहपुर के लिए कार्यालय भवन की व्यवस्था कर दी गई है। लेकिन आज दिनांक तक कार्यालय शुरू नहीं हो सका है, जिसे अतिशीघ्र शुरू किया जाए।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.