rashtriya news बुरहानपुर मेें श्री शिवमहापुराण कथा 3 फरवरी से 9 फरवरी तक - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

बुरहानपुर मेें श्री शिवमहापुराण कथा 3 फरवरी से 9 फरवरी तक


बुरहानपुर। अंतरराष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप जी मिश्रा (सीहोर) के मुखारविंद से बुरहानपुर में आयोजित होने वाली श्री शिव महापुराण कथा की तिथि में संशोधन हुआ है। अब कथा 3 फरवरी से 9 फरवरी 2023 तक आयोजित होगी।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस (दीदी) द्वारा जिले की जनता, संत, महात्माओं, महिला वर्ग एवं अध्यात्म में रूचि रखने वाले गुणीजनों की ईच्छानुसार यह कथा आयोजित हो रही है। इस दिव्य आयोजन को लेकर तैयारियां निरंतर जारी है। श्रीमती चिटनीस ने बताया कि बुरहानपुर में श्री शिव महापुराण कथा 2 फरवरी से 8 फरवरी 2023 तक आयोजित होनी थी किन्तु प्रयागराज में आयोजित माघ मेला में पंडित प्रदीप मिश्रा जी को कथा वाचन के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय योगी आदित्य नाथ जी का आग्रह होने के कारण बुरहानपुर की कथा की तिथि में एक दिन का परिवर्तन किया गया है। अब कथा दिनांक 3 फरवरी को प्रारंभ होकर 9 फ़रवरी 2023 तक प्रतिदिन दोपहर 2.00 बजे से सायंकाल 5.00 बजे तक होगी।

पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने कहा कि देवों के देव महादेव, भोले बाबा-भगवान शंकर सनातन संस्कृति में व्याप्त समरसता को कैसा सुंदर प्रतिपादित करते है। शिवजी की बारात अर्थात सम्पूर्ण प्राणी जगत। जहां सब साथ हो, सब एकात्म हो, सब समरस हो वहीं भोलेनाथ अपनी कृपा बरसाते हैं। श्रीमती चिटनिस ने कहा कि पंडित प्रदीप मिश्रा जी द्वारा श्री शिव महापुराण कथा के माध्यम से समाज को सनातन धर्म, संस्कृति के साथ संस्कारों का ज्ञानवर्धन करेंगे।

श्री शिवमहापुराण कथा समिति अध्यक्ष माधव बिहारी अग्रवाल ने बताया कि पंडित प्रदीप जी मिश्रा (सीहोर) की आगामी 2024 तक व्यस्तता होेने के बावजूद अर्चना दीदी के अथक प्रयासों और गुरूजी की अनुकंपा से बुरहानपुर को इस आयोजन का लाभ मिलने जा रहा है। पंडित प्रदीप मिश्रा जी द्वारा अपने भजन, प्रवचन के माध्यम से लोगों को धर्म के सही मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करते हैं। उनके प्रवचन में काफी गहरे और अनमोल शब्द होते है। इन्हीं शब्दों का प्रभाव व प्रेरणा से श्रोता शिव भक्ति और आस्था में डूब जाते है। इनकी कथा का श्रवण करते हुए श्रोताओं को अपने सफल जीवन पद्धति के लिए सरल उपायों को अपनाने का मंत्र मिल जाता है। आपकी श्रीराम कथा एवं शिव पुराण कथा सुनकर भक्तजन भावविभोर हो जाते है।



कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.