rashtriya news मातापुर गुरुद्वारा दुःख निवारण साहिब के नवीनीकरण का हुआ उद्घाटन - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

मातापुर गुरुद्वारा दुःख निवारण साहिब के नवीनीकरण का हुआ उद्घाटन

 


डोईफोडिया । मातापुर में दुःख निवारण साहेब गुरुद्वारा का रविवार को नवनिर्मित गुरुद्वारा भवन का उद्घाटन किया गया। इसके लिए विगत 30 सितंबर से ही अखंड पाठ किया जा रहा था। रविवार को पवित्र गुरु ग्रंथ साहब को पालकी साहब के साथ फूलों की वर्षा के बीच भवन मे स्थापित किया गया। सुबह 11 बजे पाचोरी से आई संगत ओर चतरसिंह,बुरहानपुर से चरणसिंह, खंडवा से जसबीर राणा,और वीर सिंह का कीर्तन मंडली का कार्यक्रम चला। उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में अमृतसर कमिटी से आए प्रचारक वीरसिंह और चतरसिंह


को पुष्पगुच्छ दे कर ज्ञानी जवाहरसिंह राठौड़, रागी ईश्वर सिंह द्वारा स्वागत किया गया। इसके बाद आयोजित लंगर में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। गुरुद्वारा के अध्यक्ष ज्ञानी जवाहर सिंह ने बताया कि इस एक गुरुद्वारा भवन के निर्माण में मातापुर, बुरहानपुर, खंडवा संगत के सहयोग से लगभग 10 लाख रुपए खर्च हुए। इस बीच रागी ईश्वर जवाहर सिंह, महेंद्र गुरुदयाल सिंह,बद्रीप्रसाद राठौड़,जगदीश राठौड़,त्रिलोक राठौड़,शिवा राठौड़ ,छिंदवाड़ा से आए दिलीप सिंह,अभयसिंह नायक,सहित काफी संख्या में पुरुष महिलायें और बच्चे आदि उपस्थित थे।



मेडिकल कैंप में 225 लोगों का हुआ निशुल्क इलाज

इस अवसर पर हेमकुंट फाउंडेशन मोबाइल सेवा की ओर से निशुल्क मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। मेडिकल स्टाफ ने दोपहर तक करीब डाक्टरों की टीम ने करीब 225 लोगों की स्वास्थ्य की जांच की। मरीजों को निशुल्क दवाइयां दी गई और टेस्ट भी किए गए।

शिविर में ज्यादातर ब्लड प्रेशर, शुगर और घुटने के दर्द के मरीज आए। कैंप में लोगों की खासी भीड़ देखने को मिली।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.