rashtriya news चुनरी यात्रा में सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल पहुचे और यात्रा में शामिल हुए, और जमकर थिरके सांसद ज्ञानेश्वर पाटील। - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

चुनरी यात्रा में सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल पहुचे और यात्रा में शामिल हुए, और जमकर थिरके सांसद ज्ञानेश्वर पाटील।

 


बुरहानपुर/सांसद थिरके बुरहानपुर में नवरात्री पर्व लगते ही चुनरी यात्राओं का दौर शुरू हो गया है, जिले की सबसे लंबी करीब 101 मीटर की चुनरी यात्रा फव्वारा चौक स्थित नवदुर्गा मंदिर से लेकर इच्छापुर गांव में पहाडों पर बने मां इच्छादेवी मंदिर के लिए निकली 25 किलोमीटर लंबी इस चुनरी यात्रा में हजारो महिला श्रध्दालु हुए शामिल तो वही पुरुष और युवा भी बड़ी संख्या में श्रध्दालु शामिल हुए सभी श्रध्दालुओं ने माता रानी का जयकारा लगाते हुए नंगे पैर चुनरी को थाम कर पैदल माता मंदिर के लिए रवाना हुए आयोजकों के अनुसार इस चुनरी यात्रा निकालने का सबसे बडा मकसद युवाओं को व्यसनों से मुक्ति कर संस्कृति से जोड़ना है और धर्म के प्रति जागरूक करना है इस चुनरी यात्रा में सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल भी पहुचे और यात्रा में शामिल हुए, और जमकर थिरके सांसद ज्ञानेश्वर पाटील। 

 माता के जयकारों से बुरहानपुर से इच्छापुर हाइवे गूंज उठा ,भगवा पताका लहराते हुए हजारों भक्त माता की चुनरी लेकर निकले। महिला-पुरुष से लेकर बच्चे माता की भक्ति में सराबोर दिखे, अवसर था चुनरी यात्रा का, यात्रा मां इच्छादेवी की 25 किमी की यात्रा पूरी करेगी। आज सुबह से ही भक्तों की भीड़ नवदुर्गा चौक पर एकत्रित होने लगी। माता के मंदिर में आरती करने के बाद जयघोष के साथ यात्रा शुरू की गई। 101 मीटर की चुनरी लेकर भक्तों का कारवां डीजे की धुन पर जमकर थिरके सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल समर्थकों के साथ लगाए ठुमके और चुनरी यात्रा को रवाना किया, धीरे-धीरे हजारो भक्त इसमें जुड़ गए। यह यात्रा बुरहानपुर जिले से निरंतर चली आ रही है, जगह-जगह स्वागत द्वार लगाए गए। इस चुनरी यात्रा में सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल भी शामिल हो गए जिन्होंने 101 मीटर की चुनरी को पहले मां दुर्गा के चरणों में रखा उसके बाद चुनरी लेकर निकल पड़े और डीजे की धुन पर युवा भक्त खूब थिरके, युवाओं में इस तरह के आयोजन से संस्कृति और संस्कार दोनों ही आते हैं वही आयोजक गजेंद्र पाटिल ने बताया कि माता के प्रति श्रद्धा और भक्ति को लेकर यह आयोजन किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.