rashtriya news नेपालिमिटेड में मना "श्रमिक सेवा सप्ताह श्रमिकों के अधिकार के लिए लगा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण का शिविर नेपालिमिटेड में मनाया श्रमिक सेवा सप्ताह - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

नेपालिमिटेड में मना "श्रमिक सेवा सप्ताह श्रमिकों के अधिकार के लिए लगा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण का शिविर नेपालिमिटेड में मनाया श्रमिक सेवा सप्ताह





नेपानगर - मध्यप्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं प्रधान जिला न्यायाधीश श्री अतुल सराफ जी एवं सचिव श्री आशुतोष शुक्ल जी के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में श्रमिक सेवा सप्ताह के अन्तर्गत 06 मई शुक्रवार को नेपा लिमिटेड, नेपानगर के ऑडिटोरियम में शिविर का अयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि आर. अलागेसन नेपालिमिटेड के महाप्रबंधक कार्य एवं कारखाना प्रबंधक, किशन पटेल जनरल मैनेजर ईआरडब्लू एवं सेफ्टी डिपार्टमेंट, रविन्द्र शिवहरे डिप्टी मैनेजर एवं पीआरओ नेपालिमिटेड, राजेश मिश्रा सीएमओ नगर पालिका, सैय्यद शहज़ाद अली पीएलवी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने उपस्थित होकर सर्वप्रथम माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यापर्ण कर दीप प्रज्वलित किया। सभी के संबोधन के पश्चात नेपालिमिटेड एवं अन्य जगह से आये श्रमिकों को श्रमिक सेवा सप्ताह के तहत जागरूक करते हुए सामुदायिक चिकित्सालय के डॉ अम्बर जोशी सहित स्टाफ द्वारा दवाई वितरित की गई। इस दौरान नेपालिमिटेड के विजय जवादे, गजानंद यादव, अधिकारी, कर्मचारी, श्रमिक वर्ग, नगर पालिका के कर्मचारी, स्वास्थ विभाग के कर्मचारी सहित पीएलवी एल.एल लोवंशी उपस्थित थे।

नेपालिमिटेड के महाप्रबंधक आर. अलागेसन द्वारा संबोधित करते हुए कहा मिल में श्रमिकों के बिना किसी भी कार्य को करना संभव नही होता है इसीलिए आप अपने स्वास्थ्य के साथ सुरक्षा का भी ध्यान रखते हुए कार्य करते रहे। समय समय पर आपका स्वास्थ प्रशिक्षण भी कराया जाएगा।

सेफ्टी डिपार्टमेंट के किशन पटेल ने कहा हमारी मिल में सभी श्रमिको के साथ साथ अधिकारी कर्मचारियों को भी सेफ्टी के साथ कार्य करने की सलाह दी जाती है जिसके लिए जो भी उपकरण आवश्यक होते है उन्हें प्रदान किये जाते है वही श्रमिकों को स्वास्थ्य चेकअप भी कराया जाता है।

सीएमओ राजेश मिश्रा ने श्रमिकों के अधिकार में आने वाले लाभ के साथ ही शासन द्वारा चलाई जा रही योजना आयुष्मान कार्ड, संबल योजना, कर्मकार मंडल सहित विवाह संबधी योजना के बारे में श्रमिकों को विस्तृत जानकारी दी।

पीएलवी शहज़ाद अली ने कहा श्रमिक वर्ग को सबसे पहले सुरक्षा और स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए, किसी भी क्षेत्र के श्रमिक वर्ग उस संस्थान के लिए रीढ़ की हड्डी की तरह होते है जो देश की दिशा और दशा बदल सकते है। इन्हें अपने हक और अधिकारों की जानकारी होना जरूरी है।

नेपालिमिटेड के पीआरओ रविन्द्र शिवहरे ने संचालन के दौरान श्रमिकों को अपने कर्तव्य के प्रति ईमादारी से कार्य कर सुरक्षा व स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होने की सलाह दी है।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.