rashtriya news बुरहानपुर को दो नए टेक्सटाइल क्लस्टर को सरकार द्वारा स्वीकृति प्रदान किए जाने से रोजगार का होगा सृजन-पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

बुरहानपुर को दो नए टेक्सटाइल क्लस्टर को सरकार द्वारा स्वीकृति प्रदान किए जाने से रोजगार का होगा सृजन-पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस

बुरहानपुर। बुरहानपुर के समग्र आद्योगिक विकास के लिए हम सतत प्रयत्नशील है, उसी परिपेक्ष्य में बुरहानपुर को दो नए टेक्सटाइल क्लस्टर को सरकार द्वारा स्वीकृति प्रदान की गई है। निश्चित रूप से आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की मंशानुरूप एवं आदरणीय मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान जी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर बुरहानपुर बनाने के संकल्प को हम पूरा करेंगे। बुरहानपुर को टेक्सटाइल हब बनाने का हमारा संकल्प था जिसे इस स्वीकृति के बाद और गति मिलेगी तथा परोक्ष एवं अपरोक्ष रूप से क्षेत्रवासियों के लिए रोजगार का सृजन होगा। इस सौगात के लिए सांसद श्री ज्ञानेश्वर पाटिल जी भी लगातार प्रयासरत रहे। 
यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस (दीदी) ने कही। उक्त सफलता पर बुरहानपुर में श्रीमती अर्चना चिटनिस द्वारा लगातार किए जा रहे प्रयासों के लिए फेयरडील बुरहानपुर क्लस्टर एवं बुरहानपुर सुखपुरी टेक्सटाइल क्लस्टर के पदाधिकारियों, सदस्यों, उद्योगपतियों एवं व्यापारियों ने स्वागत-अभिनंदन कर आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर फेयरडील के बुरहानपुर क्लस्टर के प्रदीप केडि़या, रामस्वरूप पोद्दार, विष्णु पोद्दार, राजेश जैन, श्रीराम तोषनीवाल, निखिल गुप्ता, धेनेंद्र पुरोहित, हरीश बगरिया, कनैया मित्तल एवं बुरहानपुर सुखपुरी टेक्सटाईल्स क्लस्टर के प्रशांत श्रॉफ, कृष्णा कन्हैया मित्तल, रविन्द्र गुप्ता, प्रविण चौकसे, ऋषि पोद्दार व जम्बूकुमार पहाडि़या ने श्रीमती अर्चना चिटनिस का स्वागत-अभिनंदन करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।
पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने कहा कि बुरहानपुर में करीब 4 हजार लोगों को रोजगार देने के लिए 220 करोड़ रूपए के संभावित निवेश के लिए पूर्ण सहयोग दिया जाएगा। इस क्लस्टर में 105 इकाइयों की स्थापना प्रस्तावित है।अधो-संरचनात्मक विकास के लिए भी लगभग 20 करोड़ रूपए की राशि व्यय प्रस्तावित है। क्लस्टर में टेक्सटाइल इकाइयों को विकास के लिए ब्याज अनुदान सुविधा एवं अन्य आवश्यक रियायतें देने पर भी विचार किया जाएगा। सुखपुरी बुरहानपुर टेक्सटाइल क्लस्टर की स्थापना पर लगभग 952 करोड़ रूपए का निवेश संभावित है। यहाँ 250 इकाइयों के माध्यम से 07 हजार से अधिक लोगों को रोजगार का प्रस्ताव है। 
गत दिनों भोपाल में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम विभाग (एमएसएमई) द्वारा फेयरडील बुरहानपुर क्लस्टर, सुखपुरी बुरहानपुर टेक्सटाइल क्लस्टर के प्रजेंटेशन हुआ। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में क्लस्टर आधारित विशेष औद्योगिक इकाइयों की स्थापना से जरूरतमंद लोगों को रोजगार देने का कार्य होगा। इस नाते प्राप्त ठोस प्रस्तावों को प्राथमिकता से क्रियान्वित किया जाएगा। निवेश और रोजगार राज्य सरकार की प्राथमिकता है। बुरहानपुर जिले में दो टेक्सटाइल क्लस्टर से लोगों को रोजगार मिलेगा। क्लस्टर्स में औद्योगिक इकाइयों की स्थापना और विकास के लिए नीतियों और प्रावधानों के तहत आवश्यक सहायता दी जाएगी। भोपाल में हुई बैठक में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, लघु,सूक्ष्म और मध्यम उद्यम मंत्री श्री ओमप्रकाश सखलेचा, मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, प्रमुख सचिव औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन श्री संजय कुमार शुक्ला, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री मनीष रस्तोगी, मुख्यमंत्री के सचिव श्री एम. सेल्वेन्द्रन और सचिव सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम श्री पी. नरहरि उपस्थित थे।

दिनांक:- 23 अप्रैल 2022
01

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.