rashtriya news नंदु भैया की स्मृति में चल रहा स्वास्थ्य परामर्श शिविर सांसद, कलेक्टर, एसपी, निवृत्तमान महापौर भी स्वास्थ्य जांच कराने पहुंचे - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

नंदु भैया की स्मृति में चल रहा स्वास्थ्य परामर्श शिविर सांसद, कलेक्टर, एसपी, निवृत्तमान महापौर भी स्वास्थ्य जांच कराने पहुंचे

बुरहानपुर /नंदु भैया के परिवार की ओर से दिवंगत सांसद की प्रथम पुण्यतिथि पर आयोजित किया शिविर, जोधपुर के प्रसिद्ध चिकित्सक दे रहे सेवाएं 
बुरहानपुर। स्थानीय राजस्थानी भवन में भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं दिवंगत सांसद स्व. श्री नंदकुमारसिंह चौहान की प्रथम पुण्यतिथि पर मंगलवार से स्वास्थ्य परामर्श शिविर चल रहा है। इस शिविर में सांसद, कलेक्टर, एसपी से लेकर निवृत्तमान महापौर सहित अन्य अफसर, जनप्रतिनिधि देश विदेश के जाने माने चिकित्सक गोवर्धनलाल पाराशर के पास स्वास्थ्य जांच कराने पहुंचे। 
भाजपा जिला मीडिया प्रभारी निलेश जूनागढ़े ने बताया कि नंदु भैया के परिवार की ओर से आयोजित इस शिविर में जोधपुर राजस्थान के ख्याति प्राप्त चिकित्सक गोवर्धनलाल पाराशर के अलावा उनकी टीम द्वारा माइग्रेन, स्लिप डिस्ट, गर्दन में दर्द, साइटिका, सर्वाकल दर्द, घुटने का दर्द, हाथों का कांपना, कलाई का दर्द, पीठ में ऐंठन, हाथ और पैर का सुन्न होना, कंधे का दर्द, पीठ का दर्द, शरीर में दर्द आदि का उपचार किया जा रहा है। दो दिन में यहां 600 से अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराए। जबकि 250 से अधिक लोगों चेकअप कराया। जैसे जैसे लोगों को मालूम पड़ा कि यहां शिविर आयोजित हुआ है और राजस्थान के ख्याति प्राप्त चिकित्सक गोवर्धनलाल पाराशर आए हैं तो काफी संख्या में यहां लोग रजिस्ट्रेशन कराने पहुंचे। 
*दूसरे दिन भी पहुंचे कलेक्टर, एसपी ने भी कराई जांच*
शिविर में आमजन के अलावा अफसर, जनप्रतिनिधि भी पहुंच रहे हैं। एक दिन पहले सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने भी यहां जांच कराई थी, तो वहीं कलेक्टर प्रवीण सिंह दूसरे दिन बुधवार को भी जांच के लिए पहुंचे। उनके बाद एसपी राहुल कुमार लोढ़ा, निवृत्तमान महापौर अनिल भोंसले सहित अन्य लोगों ने यहां पहुंचकर जांच कराई।
*दिवंगत सांसद की ओर से लगाया गया शिविर*
भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिवंगत सांसद स्व. श्री नंदकुमारसिंह चौहान के परिवार द्वारा यहां नि:शुल्क स्वास्थ्य परामर्श शिविर लगाया गया। उनके बेटे हर्षवर्धनसिंह चौहान ने कहा कि पापा ने हमेशा से सेवा को ही संकल्प बनाया था। जीवन के आखिरी क्षण तक भी वह सेवा करते रहे। इसलिए उनकी पहली पुण्यतिथि पर हमने यहां स्वास्थ्य परामर्श शिविर रखा। जिसमें राजस्थान से प्रसिद्ध चिकित्सक आए। शिविर गुरूवार को भी जारी रहेगा। 
*पीठ के पास मनके में गेप से परेशान था, अब 40 फीसदी आराम*
ग्राम गुलई निवासी राजेंद्र दामू पाटिल ने शिविर में उपचार के बाद अपना अनुभव बताते हुए कहा-मेरी पीठ के पीछे मनके में गेप आने से परेशान था। यहां से पहले कईं डॉक्टरों को दिखाया, लेकिन आराम नहीं मिल रहा था। कल यहां आकर चेकअप कराया। डॉक्टरों ने अपने स्तर से मौके पर ट्रीटमेंट किया तो करीब 40 फीसदी फर्क पड़ा। योगा की टिप्स भी बताई। साथ ही समस्या को जड़ से खत्म करने की बात कही। निवृत्तमान महापौर अनिलभाऊ भोंसले ने कहा लगातार पार्टी के प्रचार और आमजन से संपर्क के कारण चलना फिरना आवश्यकता से अधिक होता है इसलिए जो भी दिक्कतें थी वह डॉक्टर को बताई। जो तरीके बताए गए उससे काफी आराम लग रहा है। कलेक्टर प्रवीण सिंह ने भी शिविर में लाभ लेकर कहा-काफी लाभ पहुंचा है। वहीं एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने भी कामकाज के दौरान होने वाली छोटी मोटी समस्याओं से अवगत कराया जिस पर उन्हें भी डॉक्टर की ओर से टिप्स दिए गए। व्यवसायी बिरबल शिवहरे ने भी यहां पहुंचकर उपचार कराया और शिविर में आए चिकित्सकों की प्रशंसा की। वरिष्ठ अधिवक्ता हेमेंद्र गोविंदजीवाला ने कहा शिविर में स्वास्थ्य जांच कराने के बाद काफी राहत महसूस कर रहा हूं। इस तरह के शिविर लगते रहना चाहिए।

निलेश जूनागढ़े
(भाजपा जिला मीडिया प्रभारी)

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.