rashtriya news ग्राम ईच्छापुर की पेयजल समस्या के निराकरण हेतु पूर्व मंत्री श्रीमती चिटनिस की उपस्थिति में हुई बैठक - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

ग्राम ईच्छापुर की पेयजल समस्या के निराकरण हेतु पूर्व मंत्री श्रीमती चिटनिस की उपस्थिति में हुई बैठक

बुरहानपुर। मध्यप्रदेश की पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं प्रदेश प्रवक्ता श्रीमती अर्चना चिटनिस (दीदी) ने ग्राम ईच्छापुर की पेयजल समस्या के निराकरण हेतु ग्राम के जनप्रतिनिधियों, वरिष्ठजनों, जल समिति के सदस्यों, ग्रामीणों, जनपद पंचायत एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों सहित अन्य संबंधित विभागों के साथ समन्वय स्थापित कर बैठक की। इसमें कुछ ग्रामीणों को वर्चुअली भी जोड़कर उनके सुझाव लिए गए। बैठक में विस्तारपूर्वक चर्चा कर समस्या के समाधान हेतु कार्य को गति प्रदान की गई। श्रीमती चिटनिस ने कलेक्टर प्रविणसिंह को पत्र प्रेषित कर भीषण गर्मी को देखते हुए उक्त समस्या के निराकरण हेतु प्राथमिकता में लेने की बात कही। जिसके बाद कलेक्टर प्रविणसिंह ने उक्त समस्या को त्वरित संज्ञान में लेते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।
बैठक में श्रीमती चिटनिस ने ग्रामीणों, जल समिति सदस्यों, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, जनपद पंचायत एवं पेयजल समिति, सचिव व वाटर मेन के समन्वय तथा वरिष्ठ अधिकारी के सतत निगरानी से स्थिति नियंत्रण में हो सकेंगी। ग्राम में पेयजल आपूर्ति हेतु क्षतिग्रस्त पाईप लाईन को तुरंत सुधार करने हेतु भी संबंधित अधिकारियों से अनुरोध किया। जिससे समय पर पेयजल की आपूर्ति हो सके। वहीं ग्राम में जल संरक्षण हेतु चिन्हित की गई जल संरचनाओं के कार्य आरंभ करने की बात कही।
पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने कहा कि गांव में जल पर्याप्त है। किन्तु व्यवस्थाओं एवं समन्वय की कमी के कारण ग्राम ईच्छापुर में वर्तमान समय में 4 से 5 दिनों से पेयजल आपूर्ति नहीं हो रही है। गत वर्ष भी पेयजल आपूर्ति की समस्या उत्पन्न हुई थी। अतिशीघ्र ही समस्याओं के समाधान हेतु संबंधित अधिकारियों एवं ग्रामीणों के साथ बैठक कर कार्य को गति प्रदान करने के निर्णय लिए गए। श्रीमती चिटनिस ने गांव के जिन मोहल्लों में पाईप लाईन नहीं पहुंची, उसे भी शीघ्र पूर्ण किए जाने की बात कही।
ज्ञात हो कि पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस समस्या के स्थायी समाधान हेतु लगातार प्रयासरत है। विगत दिनों श्रीमती चिटनिस ने ग्राम ईच्छापुर पहुंचकर ग्राम के वरिष्ठ नागरिकों एवं ग्रामीणों से चर्चा कर पेयजल समस्या जानी थी। समस्या के त्वरित निराकरण हेतु संबंधित अधिकारियों को मौका स्थल का निरीक्षण कराकर कलेक्टर श्री प्रविणसिंह बुरहानपुर से चर्चा की थी।
बैठक में वामन माली, गणेश महाजन, संजय पवार, रामभाउ दबंगे, रविन्द्र सोनवणे, अर्जुन चौधरी, सुरेश वाघ, अप्पा माली, विजय सपकाले, शैलेश महाजन, बिस्मिल्ला बागवान, कैलाश साटे, सिद्धार्थ मेढ़े एवं संजय चौधरी सहित अन्य ग्रामीणजन मौजूद रहे।

दिनांक:- 25मार्च 2022
01

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.