rashtriya news पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने मृतक कृषक के घर पहुंचकर की शोक संवेदना व्यक्त - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने मृतक कृषक के घर पहुंचकर की शोक संवेदना व्यक्त

बुरहानपुर। प्रदेश भाजपा प्रवक्ता एवं पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस (दीदी) ने बुरहानपुर के ग्राम तारापाटी में कृषक परसराम पिता रामलाल 58 वर्ष के घर पहुंचकर दुःखद घटना पर शोक संवेदना व्यक्त कर परिवारजनों से मुलाकात की। साथ ही परिवार-ग्रामीणों से घटना के बारे में विस्तृत जानकारी ली।
ज्ञात हो कि गत दिनों कृषक परसराम ने अज्ञात कारणों के चलते आत्महत्या कर ली थी। घटना की जानकारी मिलते ही पूर्व मंत्री श्रीमती चिटनिस ने कलेक्टर प्रवीणसिंह से चर्चा कर 50 हजार रुपए की सहायता राशि प्रदान कराई थी। आज कृषक के घर पर जाकर परिजनों से मुलाकात की तथा उन्हें 50 हजार रुपए अतिरिक्त सहायता दिए जाने हेतु कलेक्टर प्रवीणसिंह से चर्चा कर सुनिश्चित किया। जिससे सरकार की ओर से कृषक के परिवार को 1 लाख रुपए की सहायता राशि प्राप्त हो सकें। श्रीमती चिटनिस ने कृषक के खेत का भी निरीक्षण किया और लगाई गई फसलों का अवलोकन किया। लगाई गई फसल पूरी तरह से अच्छी है। परसराम अच्छी खेती करने वाले कर्मठ किसान थे। श्रीमती चिटनिस ने अधिकारियों से चर्चा कर किसान के परिवार को खेती में उपयोग किए जाने हेतु शासन की ओर से डीजल पम्प दिए जाने के निर्देश दिए।
इस दौरान श्रीमती चिटनिस को सरपंच एवं ग्रामीणों ने बताया कि कृषक के परिवार का जॉब कार्ड बना हुआ है। उन्हें सरकार की योजनाओं का समय-समय पर लाभ मिल रहा है। किसान सम्मान निधि दी जा रही है। उनके खेत के पास निस्तार तालाब बनाया गया तथा शासन से खेत के लिए पाईप लाईन भी उपलब्ध कराई गई है।
पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने आश्वस्त किया कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी, मनानीय मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान जी, क्षेत्रीय सांसद श्री ज्ञानेश्वर पाटिल जी एवं समस्त भारतीय जनता पार्टी के साथ ही हम सभी कृषक के परिवार के साथ खड़े है। 
श्रीमती अर्चना चिटनिस ने कहा कि घटना बहुत ही दुःखद है। किन्तु ऐसी घटनाओं पर इस तरह की राजनीतिक रोटी सेंकना निंदनीय है। 

दिनांक :- 19 फरवरी 2022
01

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.