rashtriya news इंदौर संभागायुक्त श्री शर्मा बुरहानपुर जिले के प्रवास पर ,दहीनाला निर्माणाधीन पानी की टंकी का किया अवलोकन,निर्माण कार्य समय सीमा में पूर्ण करने के अधिकारियों को दिये निर्देश - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

इंदौर संभागायुक्त श्री शर्मा बुरहानपुर जिले के प्रवास पर ,दहीनाला निर्माणाधीन पानी की टंकी का किया अवलोकन,निर्माण कार्य समय सीमा में पूर्ण करने के अधिकारियों को दिये निर्देश

बुरहानपुर/27 मई, 2021/- इंदौर संभागायुक्त श्री पवन कुमार शर्मा आज बुरहानपुर दौरे पर रहे। उन्होंने जल जीवन मिशन कार्यक्रम अंतर्गत स्वीकृत ग्रामीण नल जल योजनाओं के तहत ग्राम पंचायत दहीनाला में निर्माणाधीन पानी की टंकी एवं असीर ग्राम पंचायत में पानी की टंकी का अवलोकन किया। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग खरगोन मंडल अधीक्षण यंत्री श्री डी.एल.सूर्यवंशी ने योजना के तहत निर्माणाधीन पानी की टंकी के संबंध में आवश्यक जानकारी उपलब्ध करायी। 



पेयजल संबंधी जानकारी ली 
 लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी प्रभारी कार्यपालन यंत्री बुरहानपुर श्री बुंदेला ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्राम पंचायत दहीनाला एवं असीर में पानी की टंकी की क्षमता 1 लाख लीटर है जिसके माध्यम से ग्राम के हर घर तक पानी पहुंचाया जायेगा। आयुक्त इंदौर संभाग श्री शर्मा ने ग्राम पंचायत दहीनाला सरपंच से घरों में पानी की उपलब्धता, शौचालय निर्माण की जानकारी ली। 

निर्माण कार्य समय सीमा में पूर्ण करें, संभागायुक्त ने की ग्रामीणों से चर्चा 
संभागायुक्त ने निर्देश दिये कि दहीनाला स्थित निर्माणाधीन पानी की टंकी का तय समय में निर्माण कार्य पूर्ण किया जाना सुनिश्चित करें एवं पानी की टेस्टिंग, टोटी वाला नल कनेक्शन लगवाये जाये। उन्होंने जल का महत्व बताते हुए कहा कि अनावश्यक बहने वाले पानी को रोकने की व्यवस्था करें। उन्होंने उपस्थित ग्रामीणजनों से चर्चा की तथा आयुष्मान कार्ड, टीकाकरण करवाने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर उनके द्वारा असीर ग्राम पंचायत स्थित आंगनवाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण किया गया। उपस्थित आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका से बच्चों की संख्या, टीकाकरण एवं अन्य जानकारी प्राप्त की गयी।  
नवीन तहसील कार्यालय हेतु चिन्हित भूमि का किया अवलोकन 
 बुरहानपुर प्रवास पर रहे संभागायुक्त श्री शर्मा ने तहसील कार्यालय बुरहानपुर पहुंचकर संबंधित क्षेत्र में बनने वाले शॉपिंग मॉल एरिया का अवलोकन किया एवं शॉपिंग मॉल के प्लान की आवश्यक जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होंने टीकाकरण स्थल सावित्रीबाई फुले कन्या स्कूल का निरीक्षण किया। मौके पर उपस्थित टीका लगवा चुके युवा से उन्होंने टीका के संबंध में चर्चा की। 
जिले में खेलकूद के लिए चिन्हित स्थान एवं नवीन तहसील कार्यालय के लिए चिन्हित भूमि का अवलोकन किया। इस अवसर पर कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह, जिला पंचायत सीईओ सुश्री अदिति गर्ग, एसडीएम श्री के.आर.बडोले, एसडीएम श्री दीपक चौहान, जनपद पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री के.के.खेडे़ सहित अन्य अधिकारीगण/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।
[5/27, 6:19 PM] 🌼: पंचकर्म विधि के बारे में लोगों को अधिक से अधिक जागरूक करें 
-संभागायुक्त श्री शर्मा
लक्ष्य निर्धारित करें, ओपीडी बढायंे 
बुरहानपुर/27 मई, 2021/- एक दिवसीय बुरहानपुर जिले के प्रवास पर आये इंदौर संभागायुक्त श्री पवन कुमार शर्मा ने आज पंडित शिवनाथ शास्त्री स्वशासी शासकीय आयुर्वेद महाविद्यालय बुरहानपुर में कार्यकारिणी बैठक ली। बैठक की अध्यक्षता कर रहे संभागायुक्त ने आयुर्वेद महाविद्यालय के रिक्त पदों की जानकारी ली एवं निर्देशित किया कि रिक्त पदों की सूची तैयार कर लेवे एवं कलेक्टर से अनुमोदन कर प्रेषित करें। 
कार्यकारिणी बैठक में आयुर्वेद महाविद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ. रश्मि रेखा मिश्रा ने ओपीडी एवं किये जा रहे कार्यो से अवगत कराया। इस संदर्भ में संभागायुक्त ने निर्देशित किया है कि आयुर्वेदिक उपचार के बारंे में लोगों तक सही जानकारी प्रेषित करें। ओपीडी की संख्या बढाये, लक्ष्य निर्धारित करें एवं उसे प्राप्त करने का प्रयास करें। पंचकर्म विधि के बारे में लोगों को अधिक से अधिक जागरूक करें। उपलब्ध संसाधनों का उपयोग किया जाना सुनिश्चित करें। 
इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री प्रवीण सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री राहुल कुमार लोढा, जिला पंचायत सीईओ सुश्री अदिति गर्ग, अपर कलेक्टर श्री शैलेन्द्र ंिसंह सोलंकी, एसडीएम श्री के.आर.बडोले, सीएमएचओ डॉ.एम.पी.गर्ग, सिविल सर्जन डॉ.शकील खान सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।
[5/27, 7:32 PM] 🌼: इंदौर संभागायुक्त श्री शर्मा ने कोविड-19 नियंत्रण के संबंध में समीक्षा बैठक ली  
जिले में कोरोना नियंत्रण के लिए किये जा रहे कार्यो की भूरी-भूरी प्रशंसा 
रोको-टोको अभियान, सख्ती के साथ निगरानी जारी रखें
-संभागायुक्त श्री शर्मा 
बुरहानपुर/27 मई, 2021/-इंदौर संभागायुक्त श्री पवन कुमार शर्मा की अध्यक्षता में आज कलेक्टेªट सभाकक्ष में कोविड-19 के रोकथाम एवं बचाव के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। बैठक में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री प्रवीण सिंह ने जिले में कोरोना पर नियंत्रण स्थापित करने एवं संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए किये जा रहे प्रयासों एवं कार्ययोजनाओं से अवगत कराया। 
इंदौर संभागायुक्त श्री शर्मा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि इंदौर संभाग में कोविड के प्रकरणों में कमी आयी है। बुरहानपुर जिला पूरे मध्य प्रदेश में मॉडल के रूप में उभरा है। उन्होंने बुरहानपुर जिला कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह के कुशल मार्गदर्शन में कार्य कर रही जिला प्रशासन की संपूर्ण टीम की भूरी-भूरी प्रशंसा की एवं कहा कि यह गौरव की बात है बुरहानपुर जिला कोरोना नियंत्रण में एक आईडियल के रूप में कार्य कर रहा है। 
उन्होंने निर्देशित किया है कि जिले में ‘‘रोको-टोको अभियान‘‘, मास्क की अनिवार्यता एवं दी जा रही छूट के साथ सख्ती से निगरानी की जाये। जिससे जिले में संक्रमण की दर ना बढे़े। बैठक के उपरांत उन्होंने कलेक्टेªट कार्यालय स्थित कोविड-19 मॉनीटरिंग टीम कक्ष का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। 
बैठक में जिला पंचायत सीईओ सुश्री अदिति गर्ग, अपर कलेक्टर श्री शैलेन्द्र सिंह सोलंकी, एसडीएम श्री के.आर.बडोले, एसडीएम श्री दीपक चौहान, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एम.पी.गर्ग, सिविल सर्जन डॉ.शकील खान सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.