rashtriya news एनेस्थेटिस्ट की पदस्थापना एवं मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना में पात्र हितग्राहियों को सम्मिलित किए जाने हेतु मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान से पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने रखी मांग - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

एनेस्थेटिस्ट की पदस्थापना एवं मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना में पात्र हितग्राहियों को सम्मिलित किए जाने हेतु मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान से पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने रखी मांग

एनेस्थेटिस्ट की पदस्थापना एवं मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना में पात्र हितग्राहियों को सम्मिलित किए जाने हेतु मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान से पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने रखी मांग
 बुरहानपुर। मध्यप्रदेश की पूर्व कैबिनेट मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस (दीदी) ने मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह जी चौहान को पत्र प्रेषित कर बुरहानपुर जिला चिकित्सालय में एनेस्थेटिस्ट की पदस्थापना एवं मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना में पात्र हितग्राहियों को सम्मिलित किए जाने हेतु मांग रखी है।
 श्रीमती चिटनिस ने बुरहानपुर जिले में मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा 32 करोड़ रूपए की लागत से सुव्यवस्थित जिला चिकित्सालय का निर्माण हो सका है। बुरहानपुर जिला पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र से लगे होने के कारण यहां कोरोना संक्रमण कोविड-19 को देखते हुए अधिक सतर्कता बरतनी पड़ती है। बुरहानपुर जिले की लगभग 8 लाख से अधिक जनसंख्या है, जो जनसंख्या के अनुपात में नगण्य है। बुरहानपुर जिले में बड़ी संख्या में श्रमिक और गरीब तबका निवासरत है और बुरहानपुर घनी आबादी वाला क्षेत्र है। बुरहानपुर जिला चिकित्सालय में मुख्यमंत्री श्री चौहान के सहयोग से पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध हो सक रही है। वर्तमान में बुरहानपुर जिला चिकित्सालय में एनेस्थेटिस्ट की पदस्थापना की जाना अतिआवश्यक है। मुख्यमंत्री श्री चौहान से श्रीमती चिटनिस बुरहानपुर जिला चिकित्सालय में एनेस्थेटिस्ट की पदस्थापना किए जाने हेतु आदेशित करने का अनुरोध किया है।
 ज्ञात हो कि श्रीमती चिटनिस ने विगत दिनों इंदौर संभाग के सभी जिलों की कोविड नियंत्रण की वीडियों कांफ्रेसिंग के माध्यम से आयोजित समीक्षा बैठक में भी जिला चिकित्सालय में एनेस्थेटिस्ट की पदस्थापना हेतु अपनी बात रखी थी।
 इसी प्रकार श्रीमती चिटनिस ने मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना में पात्र हितग्राहियों को सम्मिलित किए जाने हेतु मांग रखी है। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना में 2011 की जनगणना में शामिल हितग्राहियों का ही पंजीयन हो पाता है। 2011 की जनगणना को 10 वर्ष हो चले है। किन्तु अनेक पात्र हितग्राहियों जिनका 2011 की जनगणना में नाम सम्मिलित नहीं है, उनका पंजीयन नहीं होने से उन्हें इस आयुष्मान योजना का लाभ नहीं मिल पाता है। इसके साथ ही वर्तमान में मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना लागू की गई है, जिसका लाभ भी उपरोक्त कारणों के चलते ऐसे पात्र हितग्राही एवं जरूरतमंद हितग्राही नहीं ले पा रहे है, जिन्हें इस योजना का लाभ मिलना चाहिए। 
 श्रीमती चिटनिस ने अनुरोध किया है कि 2011 की जनगणना के उपरांत के पात्र हितग्राहियों को भी आप मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना में शामिल कराने का निर्णय लेवे। उन्होेंने कहा कि सेंट्रल स्पांन्सर्ड स्कीम का मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह जी चौहान के नेतृत्व में मध्यप्रदेश में निरंतर बेहतर क्रियान्वयन किया जा रहा है। साथ ही साथ मुख्यमंत्री जी द्वारा बहुत-सी केन्द्र सरकार की योजनाओं का विस्तार (एक्सटेंशन) भी किया है। उसी प्रकार 2011 की जनगणना की बाद के हितग्राहियों को मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना का लाभ दिए जाने हेतु मुझे पूर्ण विश्वास है कि शिवराज जी की संवेदनशीलता एवं त्वरित निर्णय लेने की कार्यशैली से इस विषय में भी सहानुभूतिपूर्वक निर्णय लेंगे, जिससे जरूरतमंद, गरीब एवं पात्र हितग्राही इस योजना का लाभ ले सकेंगे। 

दिनांक:- 27 मई 2021
01

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.