rashtriya news -बेटे ने पूरा किया सपना, सांसद नंदु भैया की स्मृति में जिला अस्पताल में माँ अन्नपूर्णा रसोई का हुआ शुभारंभ - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

-बेटे ने पूरा किया सपना, सांसद नंदु भैया की स्मृति में जिला अस्पताल में माँ अन्नपूर्णा रसोई का हुआ शुभारंभ


पूज्य पिताजी ने कहा था अस्पताल में एक रसोई ऐसी खोलना है जहां मरीजों के साथ आये अटेंडरो को भी निःशुल्क भोजन मिले
-बेटे ने पूरा किया सपना, सांसद नंदु भैया की स्मृति में जिला अस्पताल में माँ अन्नपूर्णा रसोई का हुआ शुभारंभ।।



बुरहानपुर। जब पिता जी बीमार पडे तब भी वह जनसेवा में ही लगे हुए थे। उनके जाने के बाद हम यह कह सकते हैं कि आज भी उनका नाम जनसेवा के रूप में काम आ रहा है। जिस दिन पिता जी को मुखाग्नि देकर लौटे तब हमारी मनः स्थिति ऐसी नहीं थी कि कुछ सोच पाते, लेकिन तभी मेरी मां ने मेरे पिता जी का वह सपना याद दिलाया। एक बार पिताजी ने इच्छा जताई थी कि जिला अस्पताल में एक ऐसी रसोई शुरू करना है जिसमें मरीजों के साथ आये अटेंडरो को निःशुल्क और अच्छा भोजन मिले। यह बात कहीं न कहीं मेरी मां की स्मृति पटल पर रह गई और फिर हमने प्रयास शुरू किए। जिला व अस्पताल प्रशासन से बात हुई थी कि हमें भवन किराये से दिया जाए। आज वह दिन आ गया। पिता का यह सपना पूरा हुआ है। मां अन्नपूर्णा रसोई का शुभारंभ कर रहे हैं। कोविड-19 की वजह से संक्षेप में कर रहे हैं।



यह बात सांसद स्व. नंदकुमारसिंह चौहान के बेटे हर्षवर्धनसिंह चौहान ने जिला अस्पताल में सोमवार को आयोजित अन्नपूर्ण रसोई के शुभारंभ अवसर पर कही। मरीजों के साथ आये सहयोगी को सुबह-शाम निःशुल्क भोजन मिलेगा। खास बात यह है कि अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों को तो शासन भोजन देता ही है, इसके अलावा उनके साथ आए अटेंडरों को भी निःशुल्क भोजन मिलेगा। रसोई का शुभारंभ स्वर्गीय सांसद नंदकुमारसिंह चौहान की पत्नी दुर्गेश्वरी, पुत्र हर्षवर्धन सिंह चौहान, सुजय सिंह चौहान, संजयसिंह चौहान, विक्रमसिंह चौहान, संकेत चौहान ने किया। इस दौरान पूर्व विधायक रामदास शिवहरे, नेपानगर विधायक सुमित्रदेवी कास्डेकर, पूर्व महापौर अनिल भोसले, अतुल पटेल, पूर्व निगम अध्यक्ष मनोज तारवाला, भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज लधवे, प्रवीण शहाणे सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे। रसोई की शुरूआत का मुख्य कारण यह है कि यहां जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों और उनके परिजनों को अच्छा भोजन दिया जा सके।
इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज लधवे ने कहा कि मानव सेवा ही सच्ची सेवा है। नंदु भैया दीन, दुखियों की सेवा करते रहे। अंतिम समय तक वह सेवा में लगे रहे। दीनदयाल जी उपाध्याय ने अंतिम व्यक्ति की सेवा का रास्ता दिखाया। मरीजों को तो सरकार भोजन उपलब्ध कराती ही है, लेकिन यहां उनके अटेंडरों को भी भोजन मिलेगा। भर्ती मरीजों के परिजनों के फोन आते हैं। लोग परेशान होते हैं, लेकिन अब फायदा होगा। यह एक अच्छा प्रयास है। सेवा का एक अच्छा उदाहरण प्रस्तुत कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी की ओर से भी इसमें सहयोग किया जाएगा। प्रतिदिन आकर पार्टी कार्यकर्ता यहां सेवा देंगे। बैठकर योजना बनाएंगे कि प्रतिदिन कार्यकर्ता यहां आकर खाना बनाने, परोसने में मदद करेंगे। नंदु भैया की इच्छा थी हम उसे जरूर पूरी करेंगे। पार्टी का सेवा का संकल्प एक अच्छे प्रकल्प के रूप में शुरू हो रहा है। 




शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी
कार्यक्रम पश्चात छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी। यहाँ सभी ने 2 मिनिट का मौन धारण कर श्रद्धासुमन अर्पित किये।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.