rashtriya news टोकने के बावजूद नाेट्स के बहाने बार बार ग्रुप बनाकर बैठ जाते हैं स्टूडेंट्स - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

टोकने के बावजूद नाेट्स के बहाने बार बार ग्रुप बनाकर बैठ जाते हैं स्टूडेंट्स

बार-बार बोलने के बाद भी पास-पास बैठ जाते हो, आखिर आपको कितनी बार कहना पड़ेगा..सभी आपस में डिस्टेंस मैंटेन करके रखिए.. क्लास में जब जगह खाली है तो दूर-दूर बैठने में क्या परेशानी है? आपको पता होना चाहिए कि यह समय कोरोना संक्रमण का है। इसलिए सावधानी रखनी होगी। यह समझाइश मोतीलाल विज्ञान महाविद्यालय (एमवीएम) में शुक्रवार को दोपहर 2 बजे से लगी प्रैक्टिकल क्लास के दौरान प्रोफेसर अपने स्टूडेंट्स काे दे रहीं थी।

खास बात यह है कि इस क्लास में बीएससी सेकंड ईयर के 12 स्टूडेंट्स ही थे। लेकिन इन्हें भी दूर-दूर बैठने के लिए कहना पड़ा। प्रोफेसर्स बताते हैं कि वे छात्रों को दस बार दूर बैठने के लिए समझाना पड़ रहा है। लेकिन किताब देखने, नोट्स देखने के बहाने वे फिर से सटकर बैठ जाते हैं।

क्लास में पाबंदी, कैंपस में आजादी
कॉलेजों के कैंपस में स्टूडेंट्स के बीच कोरोना के इस दौर का अधिक असर नहीं दिख रहा है। वे अपनी मौज में हैं। कैंपस में ग्रुप बनाकर खड़े हैं। हाथ पकड़कर चल रहे हैं। क्लासरूम के बाहर एक साथ बैठे हैं। यहां तक की क्लासरूम में भी दूर बैठाने के लिए बार-बार हिदायत देनी पड़ रही है।

एसओपी का पालन हो रहा है
कोविड-19 की रोकथाम के लिए जारी एसओपी का पालन किया जा रहा है। सभी डिपार्टमेंट को थर्मल स्कैनर दिया है। सोशल डिस्टेंस का पालन हो इसके लिए छात्रों को बार-बार हिदायत दी जाती है। इसमें सख्ती भी की जाएगी।
डॉ. महेंद्र सिंह, प्रभारी प्राचार्य एमवीएम



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एमवीएम... हिदायत के बाद भी सोशल डिस्टेंसिंग भूल जाते हैं स्टूडेंट


source https://www.bhaskar.com/local/mp/bhopal/news/despite-being-interrupted-students-sit-in-groups-again-and-again-under-the-pretext-of-nates-128104201.html

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.