rashtriya news निगम में लेनदेन के खुलासों से सीएम नाराज, सहायक आयुक्त सहित 2 सस्पेंड - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

निगम में लेनदेन के खुलासों से सीएम नाराज, सहायक आयुक्त सहित 2 सस्पेंड

नगर निगम में सामने आ रहे लेनदेन के मामलाें काे लेकर शुक्रवार काे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियाे काॅन्फ्रेंस में नाराजगी जाहिर की। वीसी के बाद प्रशासक आशीष सक्सेना ने सहायक आयुक्त नागेंद्र सिंह गुर्जर को निलंबित कर दिया और स्टेनो करन वर्मा को नोटिस दिया गया है। मामले की जांच के लिए अपर कलेक्टर किशोर कान्याल की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई है, जो 7 दिन में प्रतिवेदन देगी।

उधर, शुक्रवार को निगम में एक वीडियो और वायरल हुआ। इसमें एक सफाई संरक्षक दिनेश खून से लथपथ है और वार्ड स्वास्थ्य अधिकारी लाखन करोसिया पर मारपीट व वेतन से पैसे लेने का आरोप लगा रहा है। प्रभारी आयुक्त नराेत्तम भार्गव ने लाखन करोसिया को सस्पेंड कर दिया।

नगर निगम में लेनदेन के मामले और वीडियाे

  • 28 नवंबर: तत्कालीन सिटी प्लानर प्रदीप वर्मा पांच लाख रुपए घूस लेते पकड़े गए।
  • 4 जनवरी: सफाईकर्मियों के वेतन भुगतान में लापरवाही पर सीएम ने निगमायुक्त संदीप माकिन को हटा दिया।
  • 6 जनवरी: कर संग्राहक याेंगेंद्र श्रीवास्तव का वीडियाे आया, जिसमें वह लेनदेन की बात कर रहा है।
  • 7 जनवरी: सहायक आयुक्त और उनके स्टेनाे की बातचीत का ऑडियाे सामने आया।
  • 8 जनवरी: ताजा वीडियाे में सफाई संरक्षक दिनेश डब्ल्यूचओ लाखन कराेसिया पर मारपीट और वेतन से 4 हजार रुपए लेने आराेप लगा रहा है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रतीकात्मक फोटो


source https://www.bhaskar.com/local/mp/gwalior/news/cm-angry-over-disclosure-of-transactions-in-corporation-2-suspended-including-assistant-commissioner-128102982.html

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.