rashtriya news रात में 1.4 डिग्री ऊपर चढ़ा पारा और दिन में 0.5 डिग्री लुढ़का, अब कल से बढ़ेगी ठंड - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

रात में 1.4 डिग्री ऊपर चढ़ा पारा और दिन में 0.5 डिग्री लुढ़का, अब कल से बढ़ेगी ठंड

शहर में माैसम के तेवर बदलने के बाद से ही तापमान में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है। शुक्रवार काे दूसरे दिन भी काेहरा छाया रहा। इस दाैरान सुबह 6:30 से 8 बजे तक डेढ़ घंटे विजिबिलिटी 600 से 800 मीटर रही। रात के तापमान में 1.4 डिग्री इजाफा हुआ। यह सामान्य से 5 डिग्री ज्यादा 15.8 डिग्री दर्ज किया गया। दिन का तापमान 27.6 डिग्री दर्ज किया गया। काेहरा और बादल छाए रहने के बावजूद दिन के तापमान में 0.5 डिग्री की गिरावट हुई। दिन में भी ठंडी हवा नहीं चली। सुबह 11:30 बजे ही पारा 25 डिग्री पार पहुंच गया था। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अब रविवार से ठंड बढ़ेगी।

5 दिन ऐसा रहा दिन-रात का तापमान

6 घंटे तक कम-ज्यादा होती रही विजिबिलिटी

(विजिबिलटी के अांकड़े मीटर में )
(विजिबिलटी के आंकड़े मीटर में )

माैसम बदलने की वजह... अरब सागर के दक्षिण पूर्व हिस्से में चक्रवात बना है। इस वजह से अरब सागर से नमी आ रही है। इसी से 0.9 किमी ऊंचाई तक एक ट्रफ लाइन गुजर रही है।

अब बदलेगा हवा का रुख: साहा के मुताबिक रविवार से रात के तापमान में कमी हाेने का अनुमान है। हवा का रुख बदलकर उत्तरी हाे सकता है। इसके बाद ही शहर में ठंड बढ़ेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Mercury climbed 1.4 degree at night and fell 0.5 degree in day, now cold will increase from tomorrow


source https://www.bhaskar.com/local/mp/bhopal/news/mercury-climbed-14-degree-at-night-and-fell-05-degree-in-day-now-cold-will-increase-from-tomorrow-128103665.html

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.