rashtriya news कोविड केयर सेंटर से आज 50 से अधिक मरीज घर को लौटे - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

कोविड केयर सेंटर से आज 50 से अधिक मरीज घर को लौटे

बुरहानपर  (राजुसिह राठौड 9424525101) जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के निरंतर प्रयासो से कोरोना वायरस संक्रमण से स्वस्थ होकर आज जिले में 73 मरीजों की वापसी की जा रही हैं इनका उपचार अत्याधुनिक सेवाओं से युक्त कोविड केयर सेंटर में किया जा रहा हैं। डॉ. प्रतीक नवलखे ने बताया की आज जो मरीज डिस्चार्ज किये जा रहे हैं उनमंे 13 मरीज पूर्णतः स्वस्थ हैं जिनके द्वारा कोरोना गाइड लाईन के अनुसार उपचार पूर्ण किया जा चुका हैं। तथा शेष 60 ऐसे मरीज हैं जिनमें उपचाररत् के बाद 10 दिन में कोरोना के कोई भी लक्षण दिखाई नही दिये हैं। शासन से प्राप्त निर्देशानुसार इन्हें भी डिस्चार्ज किये जाने के निर्देश प्राप्त हुये हैं। 

अर्थात शासन के निर्देशानुसार कोई व्यक्ति जो कोरोना संक्रमित हैं एवं उपचाररत् हैं उसमें यदि 10 दिन तक कोरोना के कोई लक्षण दिखाई नही देते हैं तो उन्हें आवश्यक दवाओं एवं सुझाव के साथ होम आईसोलेशन में रहने को आदेशित किया जाना हैं। 
सभी ने स्वस्थ्य होने पर बुरहानपुर वासियों को अपने संदेश में कहा कि आप सभी घबराये नहीं, यदि किसी प्रकार की स्वास्थ्य समस्याएं है तो आगे आकर बताये तथा अपनी जांच अवश्य कराये। क्योंकि कोरोना सिर्फ एक बीमारी है जिसका सही समय पर उपचार होने तथा समय पर दवाई लेने से स्वस्थ्य हो सकते है। इसलिए घबराये नहीं जिला प्रशासन का सहयोग करें जिससे बुरहानपुर कोरोना मुक्त हो सके। सभी ने कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि शासन तथा जिला प्रशासन की निगरानी और मार्गदर्शन में तथा स्वास्थ्य स्टाफ के निस्वार्थ सेवा भाव के चलते सेंटर में उचित समय पर सटीक इलाज किया जा रहा है। सभी ने स्वास्थ्य स्टॉफ एवं पूरी टीम का शुक्रिया अदा करते हुए बताया कि, वे घर जाने को लेकर बहुत उत्साहित एवं खुश है।


इस दौरान सीएमएचओ डॉ.एम.पी.गर्ग, डॉ. प्रतीक नवलखे, डॉ. थवानी सहित स्वास्थ्य विभाग ने सभी को सम्मान के साथ  अपने-अपने घर की ओर रवाना किया ।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.