Header Ads

प्रिय पिता और माँ कि बोर्ड परीक्षा का मौसम है। बाद की पंक्तियों को ध्यान में रखें .... आपके बच्चे गंभीर रूप से तैयार हो रहे हैं .




प्रिय पिता और माँ कि बोर्ड परीक्षा का मौसम है। बाद की पंक्तियों को ध्यान में रखें .... 
आपके बच्चे गंभीर रूप से तैयार हो रहे हैं .... 

और हर एक अंक के लिए तरस रहा है। उनमें से बहुत से लोग परेशान हैं .... 

आपकी उम्मीदों के कारण ... 

हम समझते हैं कि आप अपने बच्चे को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। ठीक-ठीक अंक पाने में। शायद सौ प्रतिशत। हालांकि, कृपया ध्यान रखें, उन छात्रों के बीच जो चेक के लिए बैठे हो सकते हैं, एक कलाकार हो सकता है जिसे गणित समझने की आवश्यकता नहीं है। एक उद्यमी हो सकता है जो रिकॉर्ड या अंग्रेजी साहित्य के बारे में परवाह नहीं करता है। एक स्पोर्ट्स एक्टिविटीज़ मैन है जिसे अब विज्ञान में एक सौ प्रतिशत प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है। एक अभिनेता है जो अब खगोल भौतिकी पर लंबे समय तक लेख नहीं लिखता है। जैव रसायन विज्ञान में एक प्रदर्शन करने वाले छात्र के ऊपर मानव प्रांगण को महत्व देने वाले पेससेट्टर हो सकते हैं। एक सामाजिक कर्मचारी हो सकता है जो मैथ्स में एक उच्च समग्र प्रदर्शन से अधिक लोगों की अंतर-कनेक्टिविटी को नहीं भूलता है। सभी नहीं कर सकते हैं और अब परीक्षाओं में प्राप्त करने वाले नहीं होने चाहिए। हर एक एक तरह का है। प्रत्येक एक निश्चित सटीक क्षमता के साथ संपन्न है। स्वर्ग के लिए अब अपने बच्चे पर अंक के लिए दबाव न डालें। सामाजिक रूप से अनुचित अनुचित मांगों की तुलना में उसकी / उसके भगवान में दी गई क्षमताओं को विकसित होने दें। उन्हें यथार्थवादी, ईमानदार, मेहनती बनने में सहायता करें ... मुख्य रूप से वास्तविक मानव हर दिन अतिरिक्त मानव होने की कोशिश कर रहा है। पिताजी और माँ को यह समझना चाहिए कि उनके बच्चे एक परीक्षा में मात्र अंकों से बहुत अधिक हैं। उन्हें अनुचित दबाव से मुक्त होने की अनुमति दें। वे अपनी उच्च-गुणवत्ता करेंगे। कोई मूल्यांकन नहीं ... 

और आपकी चिंता के कारण कोई दबाव नहीं। इस परीक्षा के मौसम को पूरी तरह से खुश रहने दें, दबाव ढीला करें, और अपने बच्चों में तनाव कम करने की कोशिश करें। मार्ग का और तुम्हारे लिए। आइए अब हम एक मछली को पेड़ पर चढ़ने के लिए धक्का देते हैं और एक बिल्ली पानी के नीचे तैरने के लिए! 

शुभकामनाएं! 
प्रोफेसर संजय राउत 
वैश्विक सलाहकार 
NCCHWO

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.