rashtriya news 187 पुलिस जवानों के स्वास्थ परिक्षण के साथ शिविर का हुआ समापन* - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

187 पुलिस जवानों के स्वास्थ परिक्षण के साथ शिविर का हुआ समापन*

बुरहानपुर म प्र (राजुसिह राठौड)187 पुलिस जवानों के स्वास्थ परिक्षण के साथ शिविर का हुआ समापन*




- निशुल्क दवाईयों का हुआ वितरण
बुरहानपुर (निप्र) - देश के जवानों के हितार्थ जिले के 187  पुलिस जवानों का स्वास्थ परिक्षण शिविर रेणुका पुलिस लाईन स्थित सभा कक्ष में ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर एवं स्वास्थ परिक्षण व पुलिस दरबार  के साथ जिले के पुलिस अधिक्षक श्रीमान अजयसिंहजी के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ । शिविर के शुभारंभ में मॉ सरस्वती के चित्र छाया पर दीप प्रज्वलित कर माल्या अर्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ जिले के कप्तान श्रीमान अजयसिंहजी के कर कमलों से हुआ ।  उक्त परिक्षण शिविर के अवसर पर समाज सेवा के क्षेत्र में जिले की अग्रणी अन्तर्राष्ट्रीय संस्था जायन्ट्स ग्रुप ऑफ बुरहानपुर, जनजागृति संस्था बुरहानपुर के अध्यक्ष महेन्द्र जैन, वरिष्ठ समाज सेवी व इस कार्यक्रम के विशेष अतिथि श्रीमान रामधारीजी मित्तल, सिविल सर्जन डॉ0 शकील खान, आर.आई. इनोद रंधावा, सुबेदार हेमन्त पाटीदार की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ ।




उक्त शिविर जायन्ट्स ग्रुप ऑफ बुरहानपुर, पुलिस प्रशासन विभाग जिला बुरहानपुर एवं जनजागृति संस्था बुरहानपुर के संयुक्त तत्वावधान में रेणुका पुलिस लाईन में सम्पन्न हुआ उक्त अवसर पर उपरोक्त संस्थाओं के सम्माननीय सदस्य सर्व श्री डॉ0 फौजीया सोडावाला, नंदकिशोर जांगडे, शोभा चौधरी, आशा दलाल, मेहूल जैन, मेघा चौधरी, मीना चौहान, नंदनी मुजुमदार, नरेश सुखवानी, हरिओम अग्रवाल, सुमेरा अली, अत्ताउल्ला खान, गणपतदास चौधरी,के साथ साथ बहुत बड़ी संख्या में जिले के पुलिस अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे ।  उक्त शिविर में डॉ0 एम0पी0गर्ग, डॉ0अशोक गुप्ता, डॉ0रोहिणी पाटीदार, एवं डॉ0 राजेन्द्र चापोरकर ने अपनी सेवाए पुलिस जवानों का स्वास्थ परिक्षण व ब्लड शुगर चेक कर अर्पित की ।




उक्त स्वास्थ परिक्षण शिविर को कार्यक्रम के मुख्य अतिथि व जिले के पुलिस अधिक्षक श्रीमान अजयसिंह ने पुलिस जवानों को सम्बोधित करते हुये कहा कि उक्त शिविर आज यहॉ पर शहर की सामाजिक संस्था जायन्ट्स ग्रुप, जनजागृति संस्था व पुलिस प्रशासन के सहयोग से आयोजित किया गया है । इस शिविर में पधारे हुये डॉक्टरों व्दारा आपका स्वास्थ परिक्षण कर उचित सलाह दी जायेगी कृपया आप सभी लोग उन सलाह को मानकर अपना दैनिक जीवन तनावमुक्त होकर व्यतित करें जिससे की आपकी कार्यकुशलता व कार्य क्षमता बढ़ सकें । आज पुलिस प्रशासन व्दारा विभाग के कर्मचारियों एवं अधिकारियों की समस्याओं के निराकरण के लिए पुलिस दरबार का आयोजन भी किया गया था उक्त अवसर पर जिला पुलिस अधिक्षक ने समस्याओं को सुना समझा और यह कहा कि कानुनन नियमानुसार समस्याओं का निराकरण करने का प्रयास किया जायेगा । आपने शिविर में दवाई वितरण केन्द्र, ब्लड शुगर जॉंच केन्द्र का निरीक्षण किया और जवानों से यह कहा कि आप आज के शिविर का स्वास्थ परिक्षण करवाकर स्वास्थ लाभ उठावे।
आज के इस कार्यक्रम में सिविल सर्जन डॉ0शकील खान ने उपस्थित सभी पुलिस अधिकारीयों कर्मचारियों से यह निवेदन किया माना की आपके ऊपर कार्य का भार है सरकारी कर्मचारी कोई भी विभाग का हो कार्य तो सभी को कानुनन नियमानुसार करना ही पड़ता है । मेरा आप सभी लोगों से यह विनम्र निवेदन है कि आपको सौपे गये कार्य का आप तनाव न ले एवं तनावमुक्त होकर अगर उस कार्य को अन्जाम दोंगे तो कार्य आसानी से व सुगमता से अच्छी तरह से सम्पन्न होगा । साथ ही आप तनावमुक्त जीवन व्यतित करने से शुगर, ब्लड प्रेशर, एवं हार्ट जैसी बिमारीयों से छुटकारा पा सकते है । क्योंकि इन बिमारियों का उत्पन्न होना ही तनावयुक्त जीवन जीने से होता है





स्वास्थ परिक्षण शिविर को सम्बोधित करते हुये समाज सेवी महेन्द्र जैन ने कहा कि आज हम जिस जगह पर व जिन देश के जवानों के हितार्थ जिले के जवानों के लिए स्वास्थ परिक्षण शिविर का आयोजन कर रहे है। हम सब लोगों को आज बड़ा फक्र हो रहा है कि हम उन पुलिस जवानों की सेवा में रत है जो 24 घंटे व बरस के 12 महिने देश की जनता को मेहफूज रखकर सुख की नींद सोने की आजादी देते है। में सभी जिले के पुलिस जवानों व अधिकारियों से निवेदन करता हूॅ कि आप इस शिविर से स्वास्थ लाभ प्राप्त करें जिससे आप इस देश की सेवा में रत रहे। साथ ही इस दौरान निशुल्क दवाईयों का वितरण भी किया गया। कार्यक्रम का संचालन सुबेदार हेमन्त पाटीदार ने किया एवं उक्त स्वास्थ परिक्षण शिविर को सफल बनाने में आर0आई0 इनोद रंधावा एवं पुलिस कर्मीयो का सहयोग सराहनीय रहा ।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.