rashtriya news बौद्ध समाज का आमरण अनशन - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

बौद्ध समाज का आमरण अनशन

बुरहानपुर । शहर से लगे ग्राम लोधीपुरा में गुरुवार प्रातः से बौद्ध समाज ने अनुसूचित जाति के मरघट शमशान भूमि पर अतिक्रमण को लेकर आमरण अनशन प्रारंभ कर दिया। समाज के सचिन गाढ़े ने बताया ग्राम लोधीपुरा में स्थित दरगाह-ए-हकीमी ट्रस्ट द्वारा अनुसूचित जाति के शमशान भूमि पर अवैध अतिक्रमण कर पक्का निर्माण कर लिया गया है। उक्त मरघट खसरा क्रमांक 64 जिसका रकबा 0.0490 हेक्टेयर है पर कुछ वर्ष पूर्व तक ग्रामीण समाजजन मृत देह को दफनाकर अंतिम संस्कार करते रहे हैं परंतु कुछ वर्षों से दरगाह ए हकीमी ट्रस्ट द्वारा उक्त भूमि पर अतिक्रमण करके गार्डन निर्माण कर लिया गया है। प्रशासन को गलत जानकारी देकर तथा अनुसूचित समाज के किसी भी व्यक्ति को अथवा पंचायत के पदाधिकारी को सूचित करें बगैर दरगाह द्वारा मुस्लिम वक्फ संपत्ति बताकर 2003 में आदेश पारित करवा लिए गए।

आवेदक सचिन गाढ़े द्वारा कानूनी सूचना पत्र उक्त भूमि के संबंध में दरगाह-ए-हकीमी ट्रस्ट को प्रेषित किया गया है जिसका कोई जवाब नहीं दिया गया इसके अतिरिक्त शिकायत बुरहानपुर जनसुनवाई में कलेक्टर महोदया से भी की गई है परंतु आज दिनांक तक प्रशासन से कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने के कारणवश समाजजन को आमरण अनशन करने पर विवश होना पड़ा है।

बुरहानपुर मजदूर यूनियन अध्यक्ष ठाकुर प्रियांक सिंह ने यूनियन साथियों सहित अनशन स्थल पर पहुंचकर अनशनकारियों समाजजन का समर्थन करते हुए कहा भारी संख्या में बौद्ध समाजजन अनशन पर बैठे हैं यह कोई सामान्य अनशन नहीं है अपितु आमरण अनशन है प्रशासन को शीघ्र अति शीघ्र अनशनकारियों से वार्तालाप कर न्यायसंगत निर्णय लेना चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.