rashtriya news भाजपा के इलेक्टोरल बांड में भ्रष्टाचार और काले धन का पैसा कांग्रेस के बैंक खातों पर प्रतिबंध लगाने के खिलाफ। - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

भाजपा के इलेक्टोरल बांड में भ्रष्टाचार और काले धन का पैसा कांग्रेस के बैंक खातों पर प्रतिबंध लगाने के खिलाफ।

बुरहानपुर कांग्रेस पार्टी ने आयकर विभाग कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस के नेताओं ने केंद्र भाजपा सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि भाजपा सरकार का कांग्रेस के खातों पर प्रतिबंध लगाना भाजपा की बौखलाहट और भय को साबित करता है। चुनाव के ठीक पहले भाजपा सरकार ने कांग्रेस से भयभीत होकर और कांग्रेस को चुनाव से रोकने के लिए कांग्रेस के खातों पर प्रतिबंध लगाया है हकीकत यह है कि बैंक के खातों में कांग्रेस के पास क्राउड फंडिंग और उसके कार्यकर्ताओं से जुटाया हुआ पैसा है। लेकिन भाजपा के पास इलेक्टोरल फंड से एकत्रित हुआ धन भ्रष्टाचार और काली कमाई से आया हुआ धन है इसीलिए भाजपा सरकार ने इसे सूचना के अधिकार अधिनियम से दूर रखा है जबकि देश के नागरिकों को मतदाताओं को यह जानने का अधिकार है कि किसी भी राजनीतिक दल के पास सोर्स आफ इनकम क्या है।बीते दिनों माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेश से यह साबित हो गया है कि इलेक्टोरल बॉन्ड असंवैधानिक है। हमारे नेता राहुल गांधी जी ने बहुत पहले ही यह भविष्यवाणी कर दी थी कि इलेक्टोरल बांड भाजपा के लिए भ्रष्टाचार और काली कमाई से धन जुटाना का माध्यम बनेगा और आज सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद यह साबित भी हुआ है। एक तरफ भारतीय जनता पार्टी आगामी आम चुनाव में 400 से अधिक सीटे लाने का दावा करती है और दूसरी तरफ विपक्ष के दमन के लिए हर मुमकिन तरीका अख्तियार करती है। दरअसल भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस से और राहुल जी से भयभीत होकर ,आगामी चुनाव लड़ने से रोकने के लिए भाजपा सरकार ने और आयकर विभाग ने कांग्रेस खातों पर प्रतिबंध लगाया है जो पूरी तरह से अलोकतांत्रिक अनैतिक और गैरकानूनी है। सरकारी एजेंसियां सीबीआई ,ईडी और इनकम टैक्स विभाग भाजपा की इकाइयों की तरह काम कर रही है। भाजपा देश देश के विपक्ष को समाप्त कर नागरिकों पर नियंत्रण करना चाहती है, लेकिन कांग्रेस पार्टी और उसके कार्यकर्ता देश के लोकतंत्र को बचाने के लिए हर मुमकिन लड़ाई लड़ेंगे।
विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस अध्यक्ष रिंकुटाक सलीम कॉटन वाला रामभाऊ लांडे प्रवीण टैंभूरने पूर्व विधायक हमीद काजी सुरेंद्र सिंह पश्चिम ब्लॉक अध्यक्ष संजय चौकसे प्रदीप राजे सरिता भगत गेंदु बाई चौहान मीनाक्षी महाजन एडवोकेट इदरीस खान सतीश अग्रवाल रियाजुल हक अंसारी शेख रईस उबैदुल्लाह निखिल खंडेलवाल प्रीति सिंह राठौड़ कैलाश ठाकुर महेन्द्र चौकसे पार्षद हाफिज मंसूरी,अकरम पठान महेंद्र चौकसे अरुण जोशी,प्रमोद जैन असलम खान उपस्थित थे। 

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.