rashtriya news प्रधानमंत्री मोदी जी ने वर्चुअल किया भूमिपूजन9 करोड से विकसित होगा मोहना संगम स्थल, बढेगा पर्यटन - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

प्रधानमंत्री मोदी जी ने वर्चुअल किया भूमिपूजन9 करोड से विकसित होगा मोहना संगम स्थल, बढेगा पर्यटन

प्रधानमंत्री मोदी जी ने वर्चुअल किया भूमिपूजन
9 करोड से विकसित होगा मोहना संगम स्थल, बढेगा पर्यटन

-सांसद श्री पाटील की अनुशंसा पर जिले में 13 करोड से ज्यादा के अलग-अलग विकास कार्यो का हुआ भूमिपूजन
- महंतजनो की गरिमामय उपस्थित में हुआ आयोजन
- सभी ने प्रधानमंत्री जी का लाईव प्रसारण देखा व सुना

बुरहानपुर। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी व प्रदेश के मुख्यमंत्री डाॅ मोहन यादव के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने खंडवा संसदीय क्षेत्र के बुरहानपुर को बडी सौगात दी है। विकसित भारत, विकसित मध्यप्रदेश के तहत गुरूवार को म.प्र. में लगभग 17 हजार करोड़ के विकास कार्यो का वर्चुअल लोकार्पण- भूमिपूजन यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा किया गया। इन कार्यो में बुरहानपुर के भी लगभग 40 करोड़ के विकास कार्यो का भूमिपूजन हुआ, जिसमें खंडवा लोकसभा सांसद श्री ज्ञानेश्वर पाटील की अनुशंसा पर जिले में लगभग 13 करोड़ से ज्यादा के विकास कार्यो का भूमिपूजन शामिल है,मोहना संगम स्थल का लगभग 9 करोड़ की लागत से कायाकल्प होगा। मोहना संगम पर आयोजित कार्यक्रम में महंतजन मंदिर ट्रस्ट से जुड़े पदाधिकारीगण, जनप्रतिनिधीगण व क्षेत्रवासी शामिल हुए। स्थानीय कार्यक्रम में मंहतजन व जनप्रतिनिधियों ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व वाली केद्र सरकार के आने के बाद से देश में कई धार्मिक स्थलों का कायाकल्प हुआ है। खंडवा संसदीय क्षेत्र की तीर्थनगरी ओंकारेश्वर के बाद बुरहानपुर के मोहना संगम भी धार्मिक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित होगा। सांसद श्री पाटील के प्रयास से मिली इस सौगात से मोहना संगम स्थल के विकसित होने से पर्यटन को भी बढावा मिलेगा। मोहना संगम पर मंहत श्री बृजवल्लभदास जी कोठारी, महंत श्री पुष्करानंद जी महाराज, महंत श्री नर्मदा नंदगिरी जी महाराज, महंत श्री रामदास जी महाराज, महंत श्री मनुकृष्ण अमरदास जी महाराज, ह.भ.प. श्री संदीप जी महाराज, निर्वाण शिवदासजी, निर्वाण गुरूमुखदास जी, निर्वाण श्री कालीदास जी, श्री स्वामीनारायण मंदिर के ट्रस्टी श्री सोमेश्वर जी मर्चेंट की गरिमामय उपस्थित में आयोजन हुआ। सांसद श्री पाटील ने खंडवा से उपस्थितजनो को ऑडियो से दिये उदबोधन में कहा कि मेरे संसदीय क्षेत्र को आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी और मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी ने विकास की जो सौगात दी हैं उसके लिए आभार व्यक्त करता हूं। उपस्थित महंतजनो,जनप्रतिनिधियों, कार्यकर्ताओं,क्षेत्रवासी व मातृशक्ति का भी आभारी हूँ कि उन्होंने अपना अमूल्य समय कार्यक्रम के लिए दिया।
 *नदी पर बनेगा घाट, पार्क सहित सोलार लाईट से जगमग होगा स्थल* 
मोहना संगम कार्ययोजना की स्वीकृति के लिए सांसद श्री पाटील द्वारा गत एक वर्ष से प्रयास किये जा रहे थे। यहाॅ लगभम 9 करोड की लागत से विभिन्न विकास कार्य होगे। जिसमें मोहना संगम के ताप्ती नदी पर घाट निर्माण, पार्क व पाथवे, सीसी रोड का पुलिया सहित निर्माण, पार्किग स्थल, पुजन हाॅल, डोम व स्टेज का निर्माण, सोलार लाईट, शौचालय, आश्रय कक्ष, रिटनिंग वाॅल, दुकाने, प्रवेश द्वार आदि शामिल है।
 *इन कार्यो का भी हुआ भूमिपूजन* 

सांसद श्री ज्ञानेश्वर पाटील की अनुशंसा पर बुरहानपुर शहर के वार्डो में लगभग डेढ करोड़ की लागत से सांस्कृतिक व सामुदायिक भवन, नगर परिषद शाहपुर के वार्डो में लगभम 25 लाख की लागत से सामुदायिक भवन, नगर पालिक परिषद नेपानगर में लगभग 15 लाख की लागत के विकास कार्यो, ग्रामीण क्षेत्रो में लगभग 4 करोड़ लागत के विकास कार्य आदि शामिल है। कार्यक्रम का संचालन श्री आदित्य प्रजापति ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.