rashtriya news अर्चना चिटनिस नेतृत्व में बुरहानपुर के रामभक्तों ने रचा इतिहास, मां ताप्ती किनारे सवा लाख दीप प्रज्वलन, रामभक्ति में लीन होक गाये भजन - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

अर्चना चिटनिस नेतृत्व में बुरहानपुर के रामभक्तों ने रचा इतिहास, मां ताप्ती किनारे सवा लाख दीप प्रज्वलन, रामभक्ति में लीन होक गाये भजन

बुरहानपुर। पूर्व मंत्री एवं विधायक श्रीमती अर्चना चिटनिस (दीदी) के नेतृत्व में ताप्ती तट स्थित राजघाट पर प्रजापति समाज द्वारा दान किए गए 1.24 लाख मिट्टी के दीप भी जब खत्म हो गए तो उपस्थित जन जन ने आटा गूंथ कर तो किसी ने तांबा पत्र का किसी ने घर से लाए दीप प्रज्वलित कर भव्य और सामूहिक रूप से सवा लाख दीप जलाकर "श्री राम" दीपावली मनाई। इस अदभुत विहंगम दृश्य के हजारों श्रद्धालु साक्षी बने। 
 कार्यक्रम के पूर्व मां ताप्ती की महाआरती की गई। साथ ही भगवान श्रीराम और भक्त हनुमान जी की भी आरती हुई। रामभक्तों के साथ श्रीमती चिटनिस, सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल एवं महापौर श्रीमती माधुरी पटेल सहित जनप्रतिनिधियों ने दीप जलाकर उपस्थित हजारों लोगों को अयोध्या में श्रीराम जी की प्राण-प्रतिष्ठा पर सबको शुभकामनाएं दी। 
ताप्ती नदी पर ब्रघ्नपुर में एक साथ "सवा लाख" दीप प्रज्वलित कर रामभक्तों ने एक इतिहास बना दिया। इसमें चारों ओर दीपों से कही “जय श्री राम”, धनुष, स्वास्तिक, तो कही भगवान श्री राम की तो कही अयोध्या मंदिर की प्रतिकृति बनाई गई थी। आकर्षक एवं भव्य आतिशबाजी सहित राजघाट की विशेष साज-सज्जा को निहारने क्षेत्र की जनता दोपहर 3 बजे से रात्रि साढ़े 11 बजे तक आती गई, झांकियां व लाइटिंग आकर्षन का केंद्र रही। बिम्ट्स और अर्वाचीन परिवार सहित विभिन्न संस्थाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। मेरा गांव मेरी अयोध्या की तर्ज पर बुरहानपुर भगवामय होकर सरयू तट के बदले ताप्ती तट सजा हुआ नजर आया। श्री राम के जयकारों से आसमान गूंजता रहा। 
श्रीमती अर्चना चिटनिस ने कहा कि लंबे इंतजार के बाद भगवान श्री राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा का शुभ अवसर हम सबको देखने मिल सका है। सौभाग्य भरे क्षण के हम सभी साक्षी हों गए है। उन्होंने कहा बड़ी संख्या में माताओं, युवाओं एवं बहनों ने दीपोत्सव कार्यक्रम में आकर भगवान श्री राम के प्रति अपनी आस्था दिखाई है। जन-जन के सहयोग एवं भक्ति के कारण सवा लाख से अधिक दीप प्रज्वलित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि हम राम की कृपा से इस भव्य दीपोत्सव में आए हैं। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राम मंदिर बनाए जाने का मार्ग प्रशस्त हुआ है। आज उन्हीं के नेतृत्व में हमारा देश निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर है।
श्रीमती अर्चना चिटनिस ने कहा कि हमारे देश और दुनिया के महान नेता श्री नरेंद्र मोदी जी ने रामलला को टेंट से निकालकर नए दिव्य मंदिर में विराजमान किया है। उनकी आज प्राण-प्रतिष्ठा हुई है। आज से नए युग का सूत्रपात है। और अगर सरयु के तट पर इतिहास रचा गया है तो ताप्ती के तट पर भी इतिहास रचा जा रहा है। मानव इतिहास में कभी भी ताप्ती के तट पर सवा लाख दीपक कभी नहीं प्रज्वलित हुए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.