rashtriya news सांसद - खेल महोत्सव का आगाज बैडमिंटन के रोमांचक मैच में अध्वेत-अंकित की जोड़ी ने अपने नाम की ट्रॉफी बने विजेता - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

सांसद - खेल महोत्सव का आगाज बैडमिंटन के रोमांचक मैच में अध्वेत-अंकित की जोड़ी ने अपने नाम की ट्रॉफी बने विजेता


बुरहानपुर //राजूसिंह राठौड़//खंडवा लोकसभा सांसद श्री  ज्ञानेश्वर पाटील द्वारा अपने संसदीय क्षेत्र में खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से खेल महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। खेल महोत्सव का औपचारिक रूप से शुभारंभ संसदीय क्षेत्र के आठों विधानसभा क्षेत्र मुख्यालयों में प्रारंभ हो गया। इसी कड़ी में  बुरहानपुर विधानसभा में   शहर के सुभाष स्कूल के पास स्थिति इंडोर स्टेडियम में बैडमिंटन स्पर्धा का शुभारंभ भाजपा युवा नेता श्री गजेंद्र पाटील द्वारा किया गया । उपरोक्त जानकारी देते हुए नरेंद्र पाटील ने बताया कि कि सांसद खेल महोत्सव समिति खंडवा द्वारा खेल महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है । खेल महोत्सव के तहत कबड्डी, फुटबॉल बैडमिंटन,खो-खो तथा क्रिकेट की स्पर्धाए हो रही हैं। सांसद खेल महोत्सव के माध्यम से खेल प्रतिभाओं को निखारने का एक प्रयास है ,खिलाड़ियों को प्रांतीय,राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मंच पर खेलने का मौका मिलेगा। 


      सांसद खेल महोत्सव के अंतर्गत बैडमिंटन स्पर्धा के आखिर तक रोमांच से भरे फाइनल मुकाबले में खंडवा लोकसभा विजेता अध्वेत लाड़ एवं अंकित तोदी ने ट्रॉफी अपने नाम की स्पर्धा में गोल्डी कोचर और किशन कनेश की जोड़ी रनरअप (उपविजेता) रही। बैडमिंटन स्पर्धा में कुल 48 टीम को चार ग्रुप में बांटा गया था, 96 खिलाड़ियों ने स्पर्धा में भाग लिया।

खंडवा लोकसभा सांसद श्री ज्ञानेश्वर पाटील ने विजेता खिलाड़ियों को बधाई देते हुए अपने संदेश में कहा कि खेल महोत्सव का उद्देश माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की मंशा के अनुरूप खेलों को प्रोत्साहित करना और बच्चों को अवसर देना है ।अंतर्राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में पहले यह देखा जाता था कि भारत नीचे से किस स्थान पर है, लेकिन प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में हमारे खिलाड़ियों को खेल सुविधाएँ और प्रोत्साहन मिलने पर खेल के क्षेत्र में भी भारत विश्व पटल पर विशेष पहचान बना रहा है ,पुनः मेरी तरफ से स्पर्धा में भाग ले रहे सभी प्रतिभागियों को बहुत-बहुत हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। स्पर्धा का शुभारंभ मां भारती और स्वामी विवेकानंद जी के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया। इस दौरान एमआईसी सदस्य एवं पार्षद श्री भारत इंगले,डॉ अरुण श्रॉफ़, डॉ.दिलीप पाटीदार ,श्री पुष्पेंद्र कापड़े ,डॉ विजय,श्री प्रिंसी, सांसद प्रतिनिधि श्री सागर मराठे, श्री प्रवीण पाटील,श्री श्याम सोनवणे, श्री यश अग्रवाल सहित सांसद प्रतिनिधिगण,जनप्रतिनिधिगण व खेल प्रेमी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.