rashtriya news आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का कलेक्टर परिसर में प्रदर्शन - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का कलेक्टर परिसर में प्रदर्शन


बुरहानपुर । कलेक्टर परिसर में बुधवार को आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, साहिकाओं एवं मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम अपर कलेक्टर को ज्ञापन देते हुए मध्य प्रदेश आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका संघ से रुबीना खान ने विभिन्न मांगे रखते हुए कहा महिला एवं बाल विकास विभाग के अंतर्गत सभी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं और मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को शासकीय कर्मचारी घोषित करते हुए सभी शासकीय सुविधाओं का लाभ प्रदान किया जाना चाहिए एवं मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा घोषित पंद्रा सौ रुपए का भुगतान भी एरियर्स के साथ होना चाहिए। इसके साथ साथ सभी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को नियमित एवं सीधी भर्ती के लिए नियमावली बनाई जाए।


राज्य कर्मचारी संघ के दिलीप इंगले, सुरेश पवार ने प्रदर्शन को समर्थन देते हुए राज्य सरकार से मांग करी कि जब तक नियुक्ति प्रक्रिया में संशोधन नहीं किया जाता है तब तक मानदेय केंद्र से निर्धारित महंगाई भत्ते के साथ लागू किए जाएं।


भारतीय मजदूर संघ के अंकित वैद्य, सुरेश संखेरे, संजय सागरे ने कहा जिस प्रकार बीमारियां दिन प्रतिदिन बढ़ रही है इसे देखते हुए अन्य विभागों के जैसे कम से कम पांच लाख का स्वास्थ्य बीमा भी होना चाहिए एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं और मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की महिला एवं बाल विकास के अतिरिक्त किसी भी अन्य कार्य में ड्यूटी भी नहीं लगाई जानी चाहिए।


आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका संघ को हिंदू जागरण मंच ने भी समर्थन देते हुए जिलाध्यक्ष ठा प्रियांक सिंह ने कहा आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को विगत 3 माह से वेतन भुगतान नहीं हुआ है अगर जल्द से जल्द शासन द्वारा वेतन भुगतान नहीं किया गया तो शासन के विरुद्ध उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।


प्रदर्शन में कविता कदम, नीलिमा साहू, ममता पवार, सुकेजा दानव, उज्वला चौधरी, मनीषा, अरुणा चौधरी, संध्या टेमकर, कौशर जहां, प्रतिभा सोनी आदि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता उपस्थित रहीं।




कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.