rashtriya news पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने मध्यप्रदेश विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद के महानिदेशक के साथ बुरहानपुर के संबंध में हुई महत्वपूर्ण बैठक - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने मध्यप्रदेश विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद के महानिदेशक के साथ बुरहानपुर के संबंध में हुई महत्वपूर्ण बैठक

 


बुरहानपुर। भोपाल में पूर्व मंत्री एवं भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्रीमती अर्चना चिटनिस (दीदी) की मध्यप्रदेश विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद के महानिदेशक डॉ.अनिल कोठारी के साथ बुरहानपुर के संबंध में महत्वपूर्ण विषयों पर बैठक हुई। बैठक में महानिदेशक द्वारा जिला स्तरीय पानी पर ज्ञान केन्द्र (नॉलेज सेंटर) में तकनीकी सहयोग देने के प्रस्ताव को स्वीकार किया गया। श्रीमती चिटनिस ने कहा कि देश और प्रदेश के विशेषज्ञों के मार्गदर्शन में स्थानीय व्यक्तियों के सहयोग से समस्त जानकारियों से सुसज्जित व समाधानों से परिपूर्ण बुरहानपुर में जिला स्तरीय ‘‘पानी पर ज्ञान‘‘ केन्द्र (नॉलेज सेंटर) स्थापित हो सकेंगा।

पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस को महानिदेशक श्री कोठारी द्वारा बुरहानपुर के संबंधित पूर्व में किए गए कार्यांे से अवगत कराते हुए विशेषज्ञों के माध्यम से प्रजेंटेशन भी दिखाया गया।

*बुरहानपुर का बनेगा रिसोर्स एटलस*

बैठक में पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने बुरहानपुर का रिसोर्स एटलस बनाने की बात कही। जिससे बुरहानपुर जिले में बहने वाले नदी-नालों की जियो टेगिंग होने से वर्तमान स्थितियों से अवगत होंगे और आगामी कार्ययोजना बनाने के लिए वह एक महत्वपूर्ण होगी।

पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने कहा कि लंबे समय से मध्यप्रदेश विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अपना महती योगदान दे रहा है। मध्यप्रदेश के संपूर्ण समुचित रिसोर्स का एटलस बनाया गया है। इसमें करीब 16 जिलों का रिसोर्स एटलस बने है। श्रीमती चिटनिस ने बुरहानपुर जिले का रिसोर्स एटलस बनाने का काम प्राथमिकता के स्तर हेतु अनुरोध किया। श्रीमती चिटनिस ने कहा कि बुरहानपुर संसाधनों की आधारभूत जानकारी का संकलन होने से बुरहानपुर के प्रगति व समृद्धि की आगामी कार्ययोजना बनाने के लिए वह एक महत्वपूर्ण दस्तावेज सिद्ध होगा।


दिनांक:- 08 सितंबर 2022

01

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.