rashtriya news आयुर्वेद महाविद्यालय के 6 सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे विद्यार्थियों से मिली पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस, विद्यार्थियों ने की हड़ताल समाप्ती की घोषणा - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

आयुर्वेद महाविद्यालय के 6 सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे विद्यार्थियों से मिली पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस, विद्यार्थियों ने की हड़ताल समाप्ती की घोषणा

बुरहानपुर। रविवार को भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस (दीदी) ने 6 सूत्रीय मांगों को लेकर पंडित शिवनाथ शास्त्री आयुर्वेद महाविद्यालय के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे विद्यार्थियों से धरना स्थल पर पहुंचकर उनसे मुलाकात की तथा विस्तारपूर्वक चर्चाकर उनकी समस्याएं सुनी। तत्पश्चात श्रीमती चिटनिस ने आयुष मंत्री श्री रामकिशोर कांवरे से दूरभाष पर चर्चा कर विद्यार्थियों की समस्यों से अवगत कराया। जिसके बाद विद्यार्थियों ने श्रीमती चिटनिस के अश्वासन के बाद हड़ताल समाप्त किए जाने की घोषणा की। 
पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने कहा कि आपकी सभी मांगों और समस्याओं के निराकरण किए जाने हेतु लगातार प्रयासरत है। अतिशीघ्र ही आपकी समस्याओं का समाधान हो जाएगा। मैंने मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह जी चौहान एवं आयुष मंत्री श्री रामकिशोर कांवरे जी से चर्चा की है। उन्होंने भी आगामी दिनों में समस्याओं के समाधान किए जाने की बात कही है।
श्रीमती चिटनिस ने कहा कि आयुष मंत्री श्री रामकिशोर कांवरे जी भी बुरहानपुर आकर पंडित शिवनाथ शास्त्री आयुर्वेद महाविद्यालय का निरीक्षण करेंगे। श्रीमती चिटनिस ने कहा कि एक माह में विद्यार्थियों की समस्याओं के समाधान हेतु प्रयास करेंगे।
ज्ञात हो कि 24 फरवरी 2022 से 6 सूत्रीय मांगों को लेकर आयुर्वेद महाविद्यालय के विद्यार्थी बुरहानपुर सहित प्रदेशभर मंे हड़ताल पर बैठे थे। छात्रों ने बताया कि कॉलेज स्तर की एक एवं प्रदेशस्तर की 5 सूत्रीय मांगों को लेकर यह हड़ताल की जा रही थी। इस दौरान शासन का ध्यान आकर्षण करने के लिए लगातार प्रयास किए गए, लेकिन मांगों का संतुष्टि पूर्वक निराकरण नहीं हुआ तो प्रदेशभर के आयुर्वेद महाविद्यालय के कैंपस के अंदर हड़ताल की जा रही थी। बुरहानपुर के पंडित शिवनाथ शास्त्री आयुर्वेदिक कॉलेज में विद्यार्थियों को पढ़ाने वाले शिक्षकों की कमी है, कई पद रिक्त होने के बाद भी भर्ती नहीं होने से पढ़ाई प्रभावित हो रही है। 
श्रीमती अर्चना चिटनिस के धरना स्थल पर पहुंचने पर विद्यार्थियों ने आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया। विद्यार्थियों ने कहा कि पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस (दीदी) के प्रयासों से ही 15 करोड़ रूपए की लागत से महाविद्यालय के नवनिर्मित भवन तथा चिकित्सालय व परिसर का निर्माण कार्य हो सका है। पूर्व में श्रीमती चिटनिस जी को महाविद्यलाय में प्रोफेसरों की कमी और प्रतिनियुक्ति पर गए शिक्षकों को वापस लाने हेतु अनुरोध किया था। जिसके बाद श्रीमती चिटनिस ने आयुष मंत्री श्री रामकिशोर कांवरे जी से मुलाकात कर बुरहानपुर के पंडित शिवनाथ शास्त्री आयुर्वेद महाविद्यालय के विद्यार्थियों से समस्याओं से अवगत कराकर निराकरण किए जाने की बात कही थी। जिसके बाद श्रीमती चिटनिस के प्रयासों के परिणाम स्वरूप महाविद्यालय में प्रतिनियुक्ति पर गए शिक्षकों के वापसी के आदेश जारी हो सके। 
इस दौरान एसडीएम काशीराम बड़ोले, प्राचार्य डॉ.रश्मि रेखा मिश्रा, सुरेश सोनी, रूद्रेश्वर एंडोले, संभाजीराव सगरे एवं पवन राखोंडे सहित कॉलेज स्टॉफ व विद्यार्थीगण उपस्थित थे।

दिनांक:- 07 मार्च 2022
01

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.