rashtriya news कलेक्टर ने हायर सेकेण्डरी की परीक्षाओं का किया निरीक्षण - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

कलेक्टर ने हायर सेकेण्डरी की परीक्षाओं का किया निरीक्षण

भिंड/हायर सेकेण्डरी के भौतिक शास्त्र विषय की परीक्षा में कुल 13296 छात्र-छात्राओं में से 12539 उपस्थित रहे, 757 रहे अनुपस्थित, जिले में दो नकल प्रकरण दर्ज माध्यमिक शिक्षा मण्डल मध्यप्रदेश की हायर सेकेण्डरी बोर्ड परीक्षा अंतर्गत कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने भौतिक शास्त्र विषय के प्रश्न पत्र की चल रही परीक्षा में शा. उत्कृष्ट उ.मा.वि. क्र.01, जैन उ.मा.वि., शा. डाइट भिण्ड, शा.मा.वि. विक्रमपुरा, मॉं गिरजा देवी डीएड कॉलेज जामना रोड परीक्षा केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। कलेक्टर ने परीक्षा केन्द्र का भ्रमण कर नकल रहित भयमुक्त परीक्षा को संपन्न कराने हेतु व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। निरीक्षण के दौरान सभी केन्द्रों पर परीक्षा की व्यवस्थायें चाक-चौबंद मिलीं। परीक्षार्थियों द्वारा शांतिपूर्वक परीक्षा दी गई।
कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने परीक्षा केन्द्राध्यक्षों को निर्देशित किया कि परीक्षा संबंधी सभी व्यवस्था ठीक होना चाहिये। उन्होंने परीक्षा केन्द्राध्यक्षों से परीक्षा से संबंधित विभिन्न व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने परीक्षा केन्द्रों में ड्यूटी के लिए नियुक्त शासकीय सेवकों की उपस्थिति एवं अनुपस्थित परीक्षार्थियों की संख्या, परीक्षा केन्द्र में शामिल विभिन्न स्कूल सहित अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की।
जिले में हायर सेकेण्डरी की परीक्षा में दो नकल प्रकरण दर्ज किये गये माध्यमिक शिक्षा मण्डल मध्यप्रदेश की हायर सेकेण्डरी बोर्ड परीक्षा अंतर्गत जिले में चल रही हायर सेकेण्डरी के भौतिक शास्त्र विषय की परीक्षा में कुल 13296  छात्र-छात्राओं में से 12539 उपस्थित रहे एवं 757 अनुपस्थित रहे। हायर सेकेण्डरी के भौतिक शास्त्र विषय की परीक्षा में जिले के सीएस उच्च माध्यमिक विद्यालय फूप में एक एवं शासकीय माध्यमिक विद्यालय कॉटनजीन भिण्ड में एक नकल प्रकरण दर्ज किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.