rashtriya news मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान से पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने किया अनुरोध, पुनर्घनत्वीकरण योजना में अतिरिक्त प्राप्त राशि से शहर के मध्य में फोरलेन मार्ग, फ्लाय ओवर ब्रिज व स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का हो निर्माण - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान से पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने किया अनुरोध, पुनर्घनत्वीकरण योजना में अतिरिक्त प्राप्त राशि से शहर के मध्य में फोरलेन मार्ग, फ्लाय ओवर ब्रिज व स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का हो निर्माण

बुरहानपुर, गत दिनों भोपाल में मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह जी चौहान से पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस (दीदी) ने मध्यप्रदेश पुनर्घनत्वीकरण योजना अंतर्गत बुरहानपुर जिले में शासन को वर्तमान गाईडलाईन पर अलंकित राषि 97 करोड़ से अतिरिक्त प्राप्त होने वाली 24 करोड़ की राषि से प्रारंभिक प्रस्ताव में अन्य विकास कार्य सम्मिलित किए जाने हेतु विस्तृत चर्चा की तथा पत्र प्रेषित किया। इसके साथ ही श्रीमती चिटनिस ने संबंधित अधिकारियों को पत्र प्रेषित एवं चर्चा कर प्रस्ताव बनाने की बात कही।
श्रीमती चिटनिस ने कहा कि इस अतिरिक्त प्राप्त होने वाली 24 करोड़ की राषि से प्रारंभिक प्रस्ताव में राषि की उपलब्धता को देखते हुए शहर के सुचारू आवागमन हेतु उतावली नदी ब्रिज से ताप्ती नदी ब्रिज तक फोरलेन मार्ग एवं शनवारा गेट पर फ्लाय ओवर ब्रिज (अटल ब्रिज) का निर्माण किया जाना शहरहित में होगा। इसके साथ ही खेल की गतिविधियों के स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का निर्माण अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर किया जाए, जिससे खेल जग में बुरहानपुर देष व दुनिया में स्थान बना सकें।
पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने कहा कि मध्यप्रदेष पुनर्घनत्वीकरण योजना में प्रदेष के अन्य शहरों के साथ बुरहानपुर भी लाभान्वित होने जा रहा है। शहर के रहवासियों की मूलभूत आवष्यकताओं को दृष्टिगत रखते हुए मैंने एवं मेरे साथियों द्वारा शहर के नवीनीकरण का जो सपना देखा था उसे मात्र 2 वर्ष में ही फलीभूत होते देखकर हृदय प्रफुल्लित है। इस योजना के क्रियान्वयन हेतु वर्ष 2018 में प्रारंभिक प्रतिवेदन के समय आयोजित बैठकों में जिन शासकीय संरचनाओं का निर्माण हमने आवष्यक समझा था और प्रस्तावित किया था जैसे कलेक्टेट का नवीनीकरण कर समस्त कार्यालयों को एक स्थान पर लाना, ग्रामीण एवं शहरी तहसील भवन, जनपद पंचायत भवन एवं शहर के समस्त नगरीय एवं प्रदेषवासियों हेतु एक स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स तथा चिकित्सक एवं कर्मचारियों के लिए आवासीय भवनों का निर्माण, फ्लाय ओवर ब्रिज, ताप्ती नदी घाटों का सौंदर्यीकरण। इन्हें अब मूर्तरूप में धरातल पर लाने हेतु मेरे प्रयासों में मुख्यमंत्री श्री षिवराजसिंहजी चौहान एवं मध्यप्रदेष हाउसिंग बोर्ड के तत्कालीन अध्यक्ष श्री कृष्णमुरारी जी मोघे का अविस्मरणीय सहयोग रहा। साथ ही दिवंगत सांसद स्व.नंदकुमारसिंह जी चौहान का भी महती योगदान रहा।
श्रीमती चिटनिस ने बताया कि वर्तमान में इस योजना को तीन पैकेज में विभक्त कर निविदाओं के माध्यम से शहर की जीर्णषीर्ण अनुपयोगी भवनों की भूमि के विक्रमय हेतु आमंत्रित निविदाओं में से शासन को वर्तमान गाईडलाईन पर अलंकित राषि 97 करोड़ से 24 करोड़ रूपए अधिक प्राप्त होना निष्चित ही शहर के विकास को एक आयाम प्रदान करेंगा। तृतीय पैकेज की निविदा भी आमंत्रित की गई है, शीघ्र ही इससे 12 से 15 करोड़ रूपए और अधिक प्राप्त हो सकेंगे।

दिनांक:- 15 जून 2021
01

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.