rashtriya news बुरहानपुर जिले में हो रही सड़क दुर्घटनाएं रोकने हेतु उठाए जाए आवश्यक कदम-पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

बुरहानपुर जिले में हो रही सड़क दुर्घटनाएं रोकने हेतु उठाए जाए आवश्यक कदम-पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस

बुरहानपुर (अजय कीर ) मध्यप्रदेश की पूर्व कैबिनेट मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस (दीदी) ने बुरहानपुर कलेक्टर को बुरहानपुर जिले में हो रही सड़क दुर्घटनाएं रोकने हेतु आवश्यक कदम उठाने की बात कही। जिसको लेकर श्रीमती चिटनिस ने पत्र भी प्रेषित किया है।


पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने कहा कि बुरहानपुर जिले में हो रही सड़क दुर्घटनाओं से नागरिको की असामयिक मृत्यु हो रही है। इस प्रकार की घटनाएं मूलरूप से वाहनो के फिटनेस एवं बगेर लायसेंस के चालकों के कारण होती है। गत दिनों ग्राम झांझर के पास की सड़क दुर्घटना इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है, इस घटना में 4 लोग असामयिक मृत्यु का शिकार हुए है। इस प्रकार की घटना से किसी भी व्यक्ति के पूरे परिवार का जीवनचक्र बदल जाता है। उस पर आश्रित परिजनों की मानसिक और आर्थिक स्थिति प्रभावित हो जाती है। श्रीमती चिटनिस ने कहा कि भविष्य में इस प्रकार की दुर्घटना की पुर्नावृति ना हो इस हेतु सम्पूर्ण जिले में सामाजिक संगठनों, जनप्रतिनिधियों एवं नागरिकों के सहयोग से फिटनेस केम्प लगाकर समस्त वाहनों का बीमा, फिटनेस, चालकों का लायसेंस बनाने के लिए विशेष अभियान चलाने की आवश्यकता प्रतित होती है।
श्रीमती चिटनिस ने कहा कि व्यापक जनहित में एक माह तक जिले के चिन्हित स्थानों पर फिटनेस केम्प लगाने का सकारात्मक प्रयास किया जाए। उचित यह होगा कि इन चिन्हित स्थानों पर सभी आवश्यक प्रपत्र सत्यापित कर उन वाहनो पर निर्धारित आगामी तिथि तक ओके पास (ग्रीन पास) अथवा अन्य कोई प्रतिकात्मक चिन्ह चस्पा किया जाए। सोशल पुलिसिंग करते हुए नागरिकों के साथ विनम्रतापूर्ण, मित्रतापूर्ण, सहयोगात्मक मधुर व्यवहार के द्वारा अभियान का क्रियान्वियन किया जाना श्रेयस्कर होगा। उन्होंने कहा कि बुरहानपुर जिले की भौगोलिक स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए क्रमशः गणपति थाना चौराहा, जयस्तंभ चौराहा, सिंधीबस्ती चौराहा, शाहपुर बेरियर, शाहपुर नगर, नेपानगर, खकनार, दर्यापुर एवं असीरगढ़ चौराहा फिटनेस केम्प लगाने हेतु उपयुक्त स्थान हो सकते है।
श्रीमती चिटनिस ने कहा कि अभियान पूर्ण होने के पश्चात ही अनियमितता पाए जाने पर वाहनो पर किसी भी प्रकार का दंडित किया जाए।


कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.