rashtriya news बंजारा समाज का सामूहिक विवाह 14 मई को, 4 करोड़ रु. की करेंगे बचत,समाज की जिला स्तरीय बैठक सम्पन्न। - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

बंजारा समाज का सामूहिक विवाह 14 मई को, 4 करोड़ रु. की करेंगे बचत,समाज की जिला स्तरीय बैठक सम्पन्न।

डोईफोड़िया (नीलेश राठौड़)-बंजारा समाज का सामूहिक विवाह 14 मई को, 4 करोड़ रु. की करेंगे बचत,समाज की जिला स्तरीय बैठक सम्पन्न।
बंजारा समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन 14 मई को अक्षय तृतीया पर होगा। समाज द्वारा कराए जा रहे इस 10 वें सम्मेलन में 100से ज्यादा जोड़ों को शामिल करने का लक्ष्य रखा गया है। समाजजन के अनुसार इस सामूहिक विवाह सम्मेलन से करीब चार करोड़ रुपए की बचत होगी। अन्य फिजूलखर्ची रुकेगी सम्मेलन को लेकर रविवार सुबह 11 बजे से ग्राम बोदरली के रामदेव बाबा मंदिर में समाजजन की जिला स्तरीय बैठक हुई। अध्यक्षता जगराम महाराज ने की। बैठक में सभी गांवों से समाज के वरिष्ठ और युवा शामिल हुए। सभी ने सामूहिक विवाह सम्मेलन की रूपरेखा पर विचार-विमर्श किया। निर्णय लिया गया कि कोरोना गाइड लाइन के साथ हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी बोदरली के महाराजा पैलेस में अक्षय तृतीया पर सामूहिक विवाह सम्मेलन कराया जाएगा।
सम्मेलन समिति जिलाध्यक्ष अरुण पवार ने बताया सम्मेलन में समाजजन को सामाजिक समरसता के साथ ही बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ का संदेश भी देंगे। खर्चीली शादी रोकने के लिए लोगों को जागरूक करेंगे।दहेज प्रथा को खत्म करने के साथ सम्मेलन में एकता और नशा मुक्ति के साथ ही कुरीतियों को मिटाने का संदेश भी दिया जाएगा।
पिछले साल कोरोना के कारण सम्मेलन नही हुआ था।
इस बीच समाजजन उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.