rashtriya news 3 हजार करोड़ के ई-टेंडर घोटाले की जांच में जुटे ईडी का अब भोपाल में होगा ऑफिस - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

3 हजार करोड़ के ई-टेंडर घोटाले की जांच में जुटे ईडी का अब भोपाल में होगा ऑफिस

प्रदेश में तीन हजार करोड़ के ई-टेंडर घोटाले की जांच तेज करने के साथ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की सक्रियता बढ़ गई है। ईडी तीन से चार ब्लैक मनी और मनी लान्ड्रिंग की अलग-अलग शिकायतों की प्रारंभिक जांच शुरू करने के बाद भोपाल में अपना उप कार्यालय खोलने की तैयारी में है। अभी ईडी अफसरों की टीम इंदौर से जांच के लिए पहुंचती है, लेकिन भोपाल में दफ्तर होने से कुछ क्षेत्रीय अफसर यहीं बैठ पाएंगे। इससे ईडी को नियमित कामकाज में आने वाली अड़चनें भी दूर हो जाएगी।

प्रदेश में अभी एकमात्र इंदौर में ईडी का क्षेत्रीय उप कार्यालय है। ई-टेंडर घोटाले के अलावा ईडी मनी लान्ड्रिंग और बेनामी संपत्ति को लेकर एक आईएएस और आईपीएस के खिलाफ शिकायतें मिलने के बाद प्रारंभिक जांच में जुटी हुई है। ईडी अफसरों को भोपाल में मैदानी काम करना पड़ रहा है, जिसके चलते यहां उप कार्यालय खोलने के लिए फैसला लिया गया है।

ईडी अफसर अपने स्तर पर दो से तीन स्थानों पर उप कार्यालय के लिए जगह देख चुके है। इसके बाद गृह विभाग से कार्यालय के लिए संपर्क किया गया है। ईडी एमपी नगर और होशंगाबाद रोड पर किसी स्थान पर कार्यालय खोलना चाहती है। सीबीआई को व्यापमं घोटाले की जांच करने के दौरान राज्य शासन ने भोपाल में दो कार्यालय की जगह उपलब्ध कराई थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सांकेतिक फोटो


source https://www.bhaskar.com/local/mp/bhopal/news/ed-engaged-in-investigation-of-3-thousand-crore-e-tender-scam-will-now-have-office-in-bhopal-128111391.html

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.