rashtriya news भोपाल। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने प्रदेश में शुरु की जा रही नई स्कीम की जानकारी दी है। डॉ मोहन यादव ने बताया कि उच्च शिक्षा विभाग शिक्षक- अभिभावक स्कीम शुरु - rashtriya news khabre Desh prdesh ki

Header Ads

भोपाल। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने प्रदेश में शुरु की जा रही नई स्कीम की जानकारी दी है। डॉ मोहन यादव ने बताया कि उच्च शिक्षा विभाग शिक्षक- अभिभावक स्कीम शुरु

भोपाल। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने प्रदेश में शुरु की जा रही नई स्कीम की जानकारी दी है। डॉ मोहन यादव ने बताया कि उच्च शिक्षा विभाग शिक्षक- अभिभावक स्कीम शुरु कर रहा है। इस योजना के जरिए छात्र की पढ़ाई से लेकर प्लेसमेंट तक अभिभावक और शिक्षक नजर रखेंगे। इस संबंध में उच्च शिक्षा विभाग जल्द ही भर्ती करेगा। इन पदों पर पीईबी- पीएससी के जरिए भर्ती होगी।
उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने अन्य मुद्दों पर जानकारी देते हुए कहा कि प्रभारी प्राचार्यो को अध्य्यापन कार्य से मुक्ति दी जाएगी। वहीं उन्होंने पेंशन निराकरण के लिए सिस्टम में बदलाव की बात कही है।

यादव ने बताया कि हर महाविद्यालय में हेल्प डेस्क होगी, जनभागीदारी समिति भी बनाई जाएगी। हर कॉलेज के लिए जल्द ही इसका गठन होगा। उच्च शिक्षा विभाग वोकल फ़ॉर लोकल को भी बढ़ावा देगा।

 

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.